अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्लूचिस्तान में हस्तक्षेप के सबूत भारत को सौंपेः पाक

ब्लूचिस्तान में हस्तक्षेप के सबूत भारत को सौंपेः पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ब्लूचिस्तान में कथित भारतीय हस्तक्षेप से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए गए हैं।

गिलानी ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान ने मिस्र के शर्म अल शेख में डॉ. सिंह से मुलाकात के दौरान उन्हें बलूचिस्तान में भारत द्वारा कथित हस्तक्षेप किए जाने संबंधी दस्तावेज सौंप दिए।

इससे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस बातचीत के बाद जारी साझा बयान में ब्लूचिस्तान के मुद्दे को सम्मिलित किया गया है और निकट भविष्य में जब कभी भी बातचीत होगी, पाकिस्तान इससे जुडे सबूतों को भारत को सौंप देगा।

गिलानी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान आपस में बातचीत करने पर भी सहमत हो गए हैं और दोनों देशों का यह मानना है कि आपस के मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत ही सबसे बेहतर विकल्प है। गिलानी ने कहा कि शर्म-अल-शेख में भारतीय प्रधानमंत्री ने भविष्य में अपने देश में मुंबई आतंकवादी हमलों जैसी और घटनाओं के प्रति अपनी चिंता जताई है।

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस बातचीत में सिंह से कहा कि अगर भारत के पास इस मसले में और कोई भरोसेमंद सबूत हैं तो उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों से साझा करना चाहिए। ऐसा करने से पाकिस्तान इस मसले में भारत को पूरी मदद कर सकता है।

उन्होंने इस बात को फिर दोहराया कि मुंबई हमलों के दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा, लेकिन इस मामले में पाकिस्तान को भारत से और सबूतों की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्लूचिस्तान में हस्तक्षेप के सबूत भारत को सौंपेः पाक