अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन राज्यों में नए राज्यपाल, तीन अन्य बदले

तीन राज्यों में नए राज्यपाल, तीन अन्य बदले

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं-माग्रेट अल्वा, देवेंद्रनाथ द्विवेदी और जगन्नाथ पहाड़िया को क्रमशः उत्तराखंड, गुजरात और हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया है।

शनिवार की शाम राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, अगले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे झारखंड के राज्यपाल सिब्ते रजी की जगह केरल के प्रमुख कांग्रेसी नेता और नगालैंड के राज्यपाल कतील शंकर नारायाणन को राज्यपाल नियुक्त किया है। रजी को असम का राज्यपाल बनाया गया है। उत्तराखंड के राज्यपाल बी एल जोशी को उत्तर प्रदेश भेजा गया है। बिहार के लिए कांग्रेस के प्रभारी इकबाल सिंह को पुडुचेरि का उपराज्यपाल बनाया गया है।

कांग्रेस के पूर्व महासचिव द्विवेदी और माग्रेट अल्वा के  राजनीतिक पुनर्वास की अटकलें एक अरसे से लगाई जा रही थीं। केंद्रीय मंत्री रही अल्वा लोकसभा का पिछला चुनाव हार गई थीं। विधानसभा के चुनाव में पार्टी के टिकट वितरण को लेकर उनके आरोपों के चलते उन्हें पार्टी के महासचिव एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्यता से हटा दिया गया गया था। लेकिन बाद में वह कर्नाटक में लोकसभा का टिकट हासिल करने में कामयाब हो गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन राज्यों में नए राज्यपाल, तीन अन्य बदले