अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

12 लाख रूपये खर्च करने की योजना

नेहरू स्टेडियम स्थित खेल छात्रावास के दिन बहुरने वाले है। विभाग छात्रावास के कायाकल्प के लिए लगभग 12 लाख रूपये स्वीकृत करने वाला है। इसे खर्च करने के लिए उपनिदेशक से कार्यो का ब्योरा मांगा गया हैं। प्रदेश का एक मात्र खेल छात्रावास की सुविधा गुड़गांव में उपलब्ध है।

लेकिन, विभागीय आला अधिकारियों की उदासीनता के कारण छात्रावास की हालत खस्ता है। लंबे समय से मरम्मत कार्य न होने से भवन की हालत दयनीय है। छात्रावास में सीवर, पानी, और खिलाड़ियों के रहने वाले रूम की हालत दयनीय है।

किचन में टाइल्स न होने के कारण पूरी दीवार काली पड़ चुकी है। दूसरी ओर टॉयलेट और बाथरूम खराब पड़ा रहता है। यही नहीं खिलाड़ियों के बेड काफी पुराने और टूटे हुए है। कमरों के दरवाजे और खिड़कियां टूटी हुई है। कुछ दिन पहले स्पोर्ट्स डायरेक्टर ने गुड़गांव का दौरा किया था।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देंश दिया था कि कार्यो के बारे में जल्द ब्यौरा भेज जाए ताकि छात्रावास की कमियों को दूर करने के लिए धनराशि भेजी जा सके। उपनिदेशक व प्रॉक्टर पीसी गुप्ता ने बताया कि छात्रावास में 12 लाख रूपये खर्च करने की योजना है। इसके लिए धनराशि दो-दो लाख रूपये मिलेगी।

उन्होंने बताया कि इसमें भवन की मरम्मत, दो हाल, कमरों के दरवाजे व खिड़कियां, किचन में टाइल्स और कूलर सहित अन्य कार्यो पर खर्च किया जाएगा। ज्ञात हो कि हॉस्टल में हॉकी के 22, एथलेटिक्स के 16, जिमनास्टिक के 12 और वॉलीबाल के 14 बच्चों के रहने की पूरी व्यवस्था है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदल जाएगी खेल छात्रावास की सूरत