अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षा वही, जो आदर्श मानव बनाए : राज्यपाल

लगभग 900 बच्चे, सबकी आंखों में भविष्य के सपने और उन सबको  गर्व से निहारता रांची क्लब का विशाल सभागार। शनिवार को खचाखच भरे रांची क्लब के हॉल में संपन्न हुआ हिन्दुस्तान प्रतिभा सम्मान का अनूठा आयोजन। लगातार पांचवे साल यह आयोजन हुआ और क्या खूब हुआ।

मुख्य अतिथि राज्यपाल सैय्यद सिब्ते रजी व अन्य मानद अतिथियों के हाथों से प्रमाणपत्र व मोमेंटो प्राप्त कर बच्चे जब मंच से नीचे उतरते, तो उनका उत्साह चरम पर होता। समारोह को गौरव बख्शा महामहिम, उनके ओएसडी अविनाश कुमार, मानव संसाधन सचिव मृदुला सिन्हा, एचटी मीडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट (ईस्ट) वाइसी अग्रवाल और कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजक संजीवनी हाउसिंग कंस्ट्रक्शन के निदेशक पीपी लाला ने।

हिन्दुस्तान के निमंत्रण पर नेतरहाट विद्यालय के प्राचार्य विनोद कुमार कर्ण, देवसंघ स्कूल ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज एंड रिसर्च (डिपसर), देवघर के प्राचार्य एसडीएन झा, इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय, हजारीबाग की प्राचार्य अन्नदा तिवारी, डीपीएस, रांची के प्राचार्य जे मोहंती, ऑक्सफोर्ड स्कूल के प्राचार्य डॉ एसबीपी मेहता और जिला शिक्षा अधिकारी अशोक शर्मा समेत कई गणमान्य लोग पधारे थे।

टॉपर्स छात्रों के साथ उनके अभिभावक, स्कूलों के शिक्षक व प्राचार्य भी आये थे। सबके मन में सम्मान प्राप्त करने की ललक थी। राज्यपाल ने हमेशा की तरह बच्चों को नसीहतें दीं, उनसे देश का अच्छा नागरिक बनने की अपील की। कैरियर की राह की चुनौतियों की चर्चा की, साथ ही चरित्र निर्माण में अभिभावकों की भूमिका की भी चर्चा की।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बच्चे गौर से उनकी बातें सुनते रहे और बीच-बीच में अपने सहपाठियों के साथ कैरियर की चर्चा भी करते रहे। पूरा माहौल शैक्षणिक गरिमा से परिपूर्ण था और हिन्दुस्तान को इस बात का संतोष था कि इसने कम से कम अपने सामाजिक और नैतिक दायित्यों का ईमानदारी से निर्वहन किया।

हिन्दुस्तान की ओर से काउंसिलिंग और पूछताछ के लिए काउंटर बनाए गए थे। सुबह 11 बजे से ही बच्चों और अभिभावकों की भीड़ काउंटर पर जुटने लगी थी। वे अपनी समस्याओं के समाधान करते रहे। उन्हें विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया। पूरी भीड़ अनुशासित रही और धैर्य से अपनी बारी का लोग इंतजार करते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:900 टॉपरों को सम्मानित किया हिन्दुस्तान ने