DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार सरकार महादलितों के साथ छलावा कर रही हैः माले

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (माले) ने शनिवार को आरोप लगाया कि बिहार की नीतीश सरकार महादलितों के साथ छलावा कर रही है। माले के राज्य सचिव नंद किशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार ने भूमिहीन महादलितों को दी जाने वाली भूमि का क्षेत्रफल घटाकर यह साबित कर दिया है कि महादलितों को अब तक वह छलती रही है।

उन्होंने सरकार से तत्काल महादलितों को दी जाने वाली जमीन में की गई इस कटौती को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार महादलितों के मामले में जमीन की कीमत बढ़ जाने का तर्क दे रही है लेकिन हदबंदी की सीमा कम करने के डी. बंधोपाध्याय आयोग की सिफारिशों को लागू करने के मामले में चुप्पी साधे हुए है।

श्रीप्रसाद ने कहा कि गरीबों को मिलने वाले अनाज की मात्रा में राज्य सरकार ने पहले ही दस किलोग्राम की कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार भूमि सुधार आयोग की सिफारिशों को पहले ही ठंडे बस्ते में डाल चुकी है और अब महादलित आयोग की रिपोर्ट को भी दबा रही है और उसे लागू करने में आनाकानी कर रही है।

उन्होंने कहा कि महादिलतों को आर्थिक,समाजिक रूप से मजबूत बनाने के बजाए राज्य सरकार दिखावटी कदम उठा रही है और आत्मप्रचार में मुग्ध है। उन्होने कहा कि पार्टी राज्य सरकार द्वारा महादलितों के साथ छलावा करने और उनके अधिकारों को हड़पने के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार महादलितों के साथ छलावा कर रही हैः माले