अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा विधायक पर केस दर्ज, सीबीआई जांच की मांग

बसपा विधायक पर केस दर्ज, सीबीआई जांच की मांग

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के घर में आगजनी के आरोप में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक जितेन्द्र सिंह उर्फ बब्लू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रेम प्रकाश ने शनिवार को बताया कि इस मामले में रिपोर्ट डॉ.जोशी की ओर से हुसैनगंज थाने में विधायक और बसपा नेता इंतजार आब्दी के खिलाफ आगजनी और तोडफोड़ के आरोप सम्बंधी प्रार्थनापत्र दिया गया था।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। यदि विधायक या कोई अन्य दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि इसी मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर कि पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

इस बीच कांग्रेस ने मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराए जाने की मांग की। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच वही पुलिस वाले कर रहे हैं जो स्वयं शक के दायरे में हैं। इसलिए इस घटना की जांच.सीबीआई. से कराई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि डा. जोशी के घर में जिस तरह आगजनी हुई है उसने राज्य की कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। दूसरी ओर डा. जोशी की जमानत अर्जी पर मुरादाबाद की अपर जिला जज सुधा शर्मा की अदालत में शनिवार को सुनवाई होगी। वकीलों की हड़ताल की वजह से शुक्रवार को सुनवाई नहीं हो सकी थी। वह मुरादाबाद जेल में बंद हैं।

पिछली 15 जुलाई को मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में डा. जोशी के खिलाफ मुरादाबाद जिले के मझोला थाना में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसी दिन दिल्ली जाते समय रात में गाजियाबाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके लखनऊ स्थित आवास में आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी। कांग्रेसजनों का आरोप है कि आगजनी करने वाले बसपा के कार्यकर्ता थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा विधायक पर केस दर्ज, सीबीआई जांच की मांग