फोटो गैलरी

Hindi Newsनेहरू कप खिताब बचाने उतरेगा भारत

नेहरू कप खिताब बचाने उतरेगा भारत

दो साल पहले सीरिया को मात देकर प्रतिष्ठित नेहरू कप फुटबॉल टूर्नामेंट पहली बार जीतने वाला भारत इस बार खिताब को बचाए रखने की जद्दोजहद करेगा। राजधानी दिल्ली के डा. अंबेडकर स्टेडियम में 18 से 30 अगस्त तक...

नेहरू कप खिताब बचाने उतरेगा भारत
एजेंसीFri, 17 Jul 2009 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

दो साल पहले सीरिया को मात देकर प्रतिष्ठित नेहरू कप फुटबॉल टूर्नामेंट पहली बार जीतने वाला भारत इस बार खिताब को बचाए रखने की जद्दोजहद करेगा। राजधानी दिल्ली के डा. अंबेडकर स्टेडियम में 18 से 30 अगस्त तक होने वाले ओएनजीसी नेहरू कप 2009 टूर्नामेंट में भारतीय टीम को इस बार भी सीरिया की कड़ी चुनौती से जूझना होगा। इसके अलावा लेबनान, किर्गिस्तान, थाईलैंड और श्रीलंका की टीमें भी अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगी।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ-एआईएफएफ सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी नेहरू कप के सफल आयोजन के लिए सुचारु व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए अंबेडकर स्टेडियम को सजाने-संवारने और मैदान को हरा-भरा बनाए रखने के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। भारत ने वर्ष 2007 में दिग्गज स्ट्राइकर बाइचुंग भूटिया की कप्तानी में इसी मैदान पर अपने से कहीं ऊंची रैंकिंग वाले सीरिया को मात देकर नेहरू कप का खिताब पहली बार जीता था। भारतीय कोच बॉब हॉटन के लिए भी यह पहली बड़ी कामयाबी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें