अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों के लिए लेवी वसूलनेवाला मुकेश गिरफ्तार

माओवादी नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में हजारीबाग पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसपी पंकज कंबोज के निर्देश पर विष्णुगढ़ थानाप्रभारी महेंद्र दास ने सदल बल 16 जुलाई की देर रात विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के नरकी गांव में छापामारी की।

वहां नक्सलियों के लिए ठेकेदारों से लेवी वसूलनेवाले मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ छोटन को गिरफ्तार कर लिया गया। माओवादी नक्सलियों के सहयोगी मुकेश को लेवी के 1.90 लाख रुपये नगद समेत गिरफ्तार किया गया। इस सिलसिले में विष्णुगढ़ थाने में नवीन मांझी समेत दस उग्रवादियों को कांड संख्या 88/09 के तहत नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक नवीन मांझी के नेतृत्व में माओवादी नक्सली नरकी में मुकेश कुमार गुप्ता के घर जुटे थे। नक्सली बनासो स्थित एसबीआई और गोमिया आईएल के बैंक ऑफ इंडिया में लूट की योजना बना रहे थे। पुलिस को इसकी सूचना मिली और मौके पर जा पहुंची।

पुलिस को अचानक वहां देख सभी नक्सली भागने लगे। नक्सलियों का सहयोगी मुकेश भागने के क्रम में गिर पड़ा, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुकेश नक्सलियों के लिए ठेकेदारों से लेवी वसूलने का काम करता था। पुलिस हिरासत में उग्रवादी मुकेश ने नक्सलियों की कई महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हजारीबाग पुलिस को बड़ी कामयाबी