DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षको की कमी के विरोध में कांग्रेस का बर्हिगमन

उत्तराखंड में स्कूलों में शिक्षको की कमी को लेकर विधानसभा में कांग्रेसी विधायको ने नारे लगाए और सरकार के जवाब पर असन्तोष जताते हुए सदन से बर्हिगमन किया। प्रश्‍नकाल के दौरान उत्तराखंड क्रान्ति दल के पुष्पेश त्रिपाठी के सवाल के जवाब में जब मंत्री मदन कौशिक ने राज्य में शिक्षा व्यवस्था को बहुत अच्छा बताते हुए कहा कि करीब 16 हजार स्कूलों में से मात्र 450 स्कूलों में एक अध्यापक है और 16 स्कूल शिक्षक विहीन हैं तो कांग्रेसी विधायकों और सरकार को समर्थन दे रहे।

उक्राद के विधायको ने सरकार पर गलत आंकडे पेश करने का आरोप लगाया और नारे लगाए। बाद में नेता प्रतिपक्ष हरकसिंह रावत ने सरकार के जवाब पर असन्तोष जताते हुए कांग्रेसियों द्वारा सदन से बर्हिगमन की घोषणा की। इससे पहले सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गोविन्दसिंह बिष्ट ने बताया कि राज्य के दुर्गम क्षेत्रो में 2511 विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षितो की तैनाती की गई है।

तीन सौ पदों के लिए नियमित बीटीसी प्रवेश परीक्षा अगस्त 09 में आयोजित की जाएगी। एलटीवेतनमान में 953 पदों पर पदोन्नति की गई है और 1404 प्रवक्ता के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षको की कमी के विरोध में कांग्रेस का बर्हिगमन