DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार ने पाक के आगे समर्पण किया: भाजपा

सरकार ने पाक के आगे समर्पण किया: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मनमोहन सिंह सरकार ने समग्र वार्ता से आतंकवाद को अलग रखने का निर्णय लेकर पाकिस्तान के समक्ष समर्पण कर दिया है। भाजपा संसद में इस मुद्दे पर सरकार का कड़ा विरोध करेगी।

लोकसभा में इस मुद्दे पर वाकआउट करने के बाद सदन में पार्टी की उपनेता सुषमा स्वराज ने नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि भाजपा को समग्र वार्ता को आतंकवाद से अलग रखने के सरकार के निर्णय से घोर निराशा हुई है। यह सीधे-सीधे पाकिस्तान के सामने समर्पण का मामला है।

स्वराज ने आरोप लगाया कि वाजपेई सरकार ने पाकिस्तान को समग्र वार्ता के लिए तैयार किया था उसमें यह तय था कि दोनों देशों के बीच आर्थिक, व्यापारिक और सांस्कृतिक सहयोग के साथ आतंकवाद पर भी बात होगी लेकिन सरकार कह रही है कि समग्र वार्ता को आतंकवाद से अलग रखा गया है।

मुंबई के 26नवंबर, 2008 के आतंकवादी हमलों के बारे में कोई कार्रवाई नहीं हुई फिर भी वह समग्र वार्ता की बात कर रही है। इसके बिना किसी चर्चा को समग्र वार्ता कैसे कह सकते है। यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार ने किसी दबाव में यह निर्णय लिया है तो उन्होंने कहा कि समर्पण दबाव में ही होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के इस निर्णय और प्रधानमंत्री की हाल की यात्राओं पर चर्चा कराने की मांग करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार ने पाक के आगे समर्पण किया: भाजपा