अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्वांचल के कई जिलों में कांग्रेसियों ने दी गिरफ्तारी

वाराणसी सहित पूर्वांचल के कई जिलों में कांग्रेसियों ने अपने पार्टी की प्रदेश अध्यक्षा रीता बहुगुणा जोशी की गिरफ्तारी और लखनऊ में उनका घर फूंके जाने के विरोध में गुरुवार को जबर्दस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री मायावती के पुतले भी फूंके । इस दौरान पुलिस ने कई कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया ।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्षा रीता बहुगुणा जोशी की गिरफ्तारी एवं उनके घर फूंके जाने के विरोध में आज फिर कांग्रेसियों ने पूरे पूर्वांचल में विरोध प्रदर्शन किये । इससे पूर्व गुरुवार को भी कांग्रेस ने समूचे पूर्वी उत्तर प्रदेश में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किये थे।
 
वाराणसी में नदेसर और मैदागिन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के पुतले फूंके और उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला। आज बलिया में कांग्रेस भवन से शांति मार्च निकाला गया और चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थल पहुंचकर धरना दिया। मिर्जापुर में कांग्रेसियों ने जगह—जगह बैठकें कर मुख्यमंत्री की निंदा की । वहीं गाजीपुर में प्रदर्शन कर रहे 45 कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया ।
 
आजमगढ़ में कलेक्ट्रेट चौराहे पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जाम लगाया और मुख्यमंत्री मायावती का पुतला फूंका । सोनभद्र में सुबह साढ़े ग्यारह बजे कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री का पुलता फूंका और होर्डिंग में आग लगा दी । इस दौरान पुलिस ने करीब चार दर्जन कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया । चंदौली, जौनपुर और मऊ जिले में भी कांग्रेसी नेताओं ने धरना—प्रदर्शन करते हुए मायावती का पुलता फूंका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्वांचल के कई जिलों में कांग्रेसियों ने दी गिरफ्तारी