अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली की अवैध कालोनियां शीघ्र हो जाएगी नियमित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तीन हजार से अधिक अवैध कालोनियो को नियमित करने की प्रक्रिया जारी है और उनमें से कुछ आगामी महीनें में नियमित कर दी जाएगी।

दिल्ली के वित्त मंत्री एके वालिया ने आज लक्ष्मीनगर में एलजी इलेक्ट्रानिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के उत्पादों की प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कांग्रेस सरकार अपने चुनावी वायदे के अनुसार आगे बढ रही है और अवैध कालोनियों को नियमित करने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने बताया कि जिन कालोनियों पर किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है वे शीघ्र नियमित कर दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि कुछ कालोनियों के मामले में वन विभाग. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण और कई अन्य विभागों से स्पष्टीकरण मांगा गया है और जैसे जैसे उनका स्पष्टीकरण आएगा उन्हे भी नियमित करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि राजधानी में तीन हजार से अधिक अवैध कालोनियां है जिन्हें नियमित करने का कांग्रेस ने गत वर्ष विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था। इनमें से लगभग 1450 ऐसी कालोनियां है जिन्हें रेंजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों की ओर से अनात्ति प्रमाण पत्र मिल चुके हैं और उन्हें नियमित बनाने में सरकार को विशेष कठिनाई नहीं होने वाली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली की अवैध कालोनियां शीघ्र हो जाएगी नियमित