DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाथी और मूर्ति से बिजली ज्यादा जरूरी : राहुल

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से राज्य के विकास के लिए दी जा रही रकम से वह मूर्तियां बनवाकर सरकारी धनराशि का दुरुपयोग करी रही हैं। उन्होंने कहा कि हाथी और मूर्ति से बिजली ज्यादा जरूरी है।

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए पैसे भेजने में कोई कोताही नहीं बरत रही है। जो पैसा राज्य में लोगों की बुनियादी सुविधाओं (बिजली, सड़क, पानी) के लिए खर्च होना चाहिए, उसका बड़ा हिस्सा मायावती मूर्तियां बनवाने में खर्च कर रही हैं।

राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि माया राज में मूर्तियों के लिए तो जगह है लेकिन आम लोगों के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि मायावती विकास योजनाओं के लिए मिल रही धनराशि का दुरुपयोग कर रही हैं। प्रदेश के बिजली संकट पर राहुल ने कहा, ‘‘अगर आप लोग चाहते हैं कि आपको बिजली मिले तो इसके लिए राज्य में कांग्रेस की सरकार लाइए। जब तक लखनऊ में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी तब तक राज्य में बिजली संकट दूर नहीं हो सकेगा।’’

उन्होंने राज्य में बिजली की स्थिति को दयनीय बताते हुए कहा कि पिछले 25 सालों में बिजली की आपूर्ति वहीं की वहीं है। बिजली के लिए राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ही उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट दूर कर सकती है। उन्होंने मायावती पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘हाथी और मूर्ति ठीक है लेकिन बिजली उससे कहीं ज्यादा जरूरी है।’’

कांग्रेस की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी द्वारा मुख्यमंत्री मायावती के बारे में की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी से उठे विवाद पर राहुल ने चुप्पी साधे रखी। लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे राहुल संवाददाताओं के प्रश्नों का कोई जवाब दिए बिना ही अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के लिए रवाना हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाथी और मूर्ति से बिजली ज्यादा जरूरी : राहुल