DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश, नो वर्क ओनली मस्ती

बारिश, नो वर्क ओनली मस्ती

राजश्री ठाकुर, टीवी कलाकार
मेरे लिए बारिश का मतलब है सिर्फ आराम और मौज-मस्ती। दिल चाहता है कि कोई काम मत करो। हालांकि ऐसा संभव कम ही हो पाता है। जिस पल पानी बरस रहा होता है, उस क्षण को पूरी तरह अनुभव करना अच्छा लगता है, फिर चाहे धरती पर पडम्ती बारिश की बूंदों की आवाज को सुनना हो या फिर खिड़की से बारिश का नजारा देखते हुए अच्छा संगीत सुनना। इन सबके साथ यदि अदरक की चाय भी मिल जाए तो फिर कहना ही क्या! वैसे बारिश में कंडा भाजी और बटाटा वड़ा बहुत स्वादिष्ट लगता है। मिट्टी की खूशबू मन-मस्तिष्क को शांति और सुकून देती है। बारिश में तनाव को भगाने की अद्भुत शक्ति है। मुझे बारिश में पति के साथ मरीन ड्राइव पर लॉन्ग ड्राइव पर जाना अच्छा लगता है। इस मौसम में महाबलेश्वर मेरा फेवरेट डेस्टिनेशन है, जहां मैं अक्सर जाती हूं।
 
विकास मनकतला, टीवी एक्टर
मुझे मानसून से प्यार है। बारिश की झमाझम में मैं सब कुछ भूल जाता हूं। इस मौसम में खाने का मजा कई गुना बढ़ जाता है, खासतौर पर यदि गरम जलेबी और हॉट कॉफी हो। दिल्ली में जब घर पर होता हूं तो मम्मी की हाथ से बनी कॉफी के साथ पकौड़े खाना पसंद करता हूं, पर मुंबई में फिलहाल कॉफी से ही संतोष कर लेता हूं। मुङो बारिश के बाद चलने वाली ठंडी हवाएं बहुत अच्छी लगती हैं, इसलिए इस समय पहाड़ी क्षेत्रों में घूम कर आने का अपना अलग ही मजा है। हालांकि सभी लोग मानसून में मुंबई से बाहर जाना पसंद करते हैं, पर मैं मौका मिलने पर दोस्तों के साथ मिल कर यहां की बारिश का भी मजा उठाने से नहीं चूकता। 

जसबीर जस्सी, गायक
सावन दी रातां टिप-टिप/ बरसे बरसातां टिप टिप/ तेरी ते मेरी छिड़ गई/ इश्क की बातां टिप टिप.. अपने इस गाने की तरह ही मानसून मुङो बहुत प्यारा और खुशियों भरा लगता है। टिवोली गार्डन के समीप स्थित हमारे अंसल विला से बारिश का नजारा बेहद खूबसूरत लगता है। इस समय गोवा भी बहुत सुंदर लगता है। वहां की बारिश मुझे बेहद पसंद है। इस समय पंजाब जाना मुझे काफी रोमांचित कर देता है। एक-एक करके बचपन में बारिश की यादें ताजा होने लगती हैं। बारिश में वीकएंड पर घर में बने गर्म-गर्म मालपुए बड़े ही स्वादिष्ट लगते हैं।

सिद्धार्थ टाइटलर, फैशन डिजाइनर
बारिश के अवसर पर मेरी सबसे पहली कोशिश सारे फ्रैंड्स को इकट्ठा करने की होती है। हम एक जगह फिक्स कर लेते हैं। उसके बाद अच्छा म्यूजिक, बातचीत और खाना-पीना होता है। मेन्यू में चाय और समोसा शामिल करना नहीं भूलते। मेरे लिए बारिश का मतलब शांति और पूरी तरह आराम है। यदि मौका मिलता है तो मैं उसे इसी तरह व्यतीत करने की कोशिश करता हूं। टी शर्ट और कॉटन के पायजामे में रिलेक्स मूड के साथ खिड़की से बारिश का आनंद लेने का मजा कहीं कम नहीं है, फिर चाहे आप दिल्ली में हों, मुंबई में हों या फिर किसी हिल स्टेशन पर। मानसून के समय ड्राइविंग बेहद एहतियात से करता हूं, पर यदि दूरी ज्यादा है तो छाता और एक्स्ट्रा जोड़ी कपड़े रखना नहीं भूलता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारिश, नो वर्क ओनली मस्ती