अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्ट्रॉस ने रखी विशाल स्कोर की नींव

स्ट्रॉस ने रखी विशाल स्कोर की नींव

कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस के शानदार नाबाद शतक और एलेस्टेयर कुक की बेहतरीन पारी की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की दिशाहीन गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन विशाल स्कोर की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं।

इंग्लैंड ने दिन की समाप्ति तक छह विकेट खोकर 364 रन बना लिए थे। स्ट्रॉस ने एक छोर संभालते हुए 22 चौकों की मदद से 161 रन बना लिए हैं और वह क्रीज पर जमे हुए हैं। स्टुअर्ट ब्राड सात रन बनाकर अपने कप्तान का साथ दे रहे हैं। कुक थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और शतक जमाने से चूक गए। उन्होंने 18 चौकों की मदद से 95 रन की पारी खेली।
  
टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाले स्ट्रॉस ने सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक (95) के साथ पहले विकेट के लिये रिकार्ड 196 रन की साङोदारी की । उन्होंने अपना 18वां और लार्डस पर चौथा टेस्ट शतक जड़ा। अपनी पारी में 178 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 15 चौके लगाये। मिशेल जानसन ने इस साझेदारी को तोड़ा ।

इंग्लैंड ने लंच के बाद बिना किसी नुकसान के 126 रन से आगे खेलना शुरू किया था। उस समय स्ट्रॉस ने 47 और कुक ने 67 रन बनाये थे। कुल ने ऑफ स्पिनर नॉथन हौरिटज को तीन गेंदों में दो चौके जड़े। अपने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग को करारा झटका लगा जब हौरिट्ज को दाहिने हाथ की उंगली में चोट लगने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। स्ट्रॉस के एक शॉट को रोकने के प्रयास में उन्हें चोट लगी। विकेट के पीछे ब्रॉड हैडिन ने कई फालतू रन दिए।

आम तौर पर बेहतरीन फील्डिंग करने वाले पॉन्टिंग से भी कई बार चूक हुई। पॉन्टिंग ने पहले आठ ओवर में 53 रन देने वाले जॉनसन को गेंद सौंपी जिसकी पहली गेंद पर स्ट्रॉस ने चौका जड़ा दिया। इसी ओवर में स्ट्रॉस ने एक और चौका लगाया। स्ट्रॉस और कुक ने 182 रन की साझेदारी करते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लार्डस पर पहले विकेट की साझेदारी का 1926 में जैक होब्स और हर्बर्ट सुटक्लिफ के बीच बना रिकार्ड तोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्ट्रॉस ने रखी विशाल स्कोर की नींव