अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन व लारा के मुरीद हैं कर्टजन

सचिन व लारा के मुरीद हैं कर्टजन

सौ टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने वाले दूसरे अंपायर बने रूडी कर्टजन की नजर में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से हैं। दो सौ वनडे मैचों में अंपायरिंग करने वाले पहले अंपायर बनने के एक हफ्ते के भीतर ही कर्टजन गुरुवार को दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान सौ टेस्ट में अंपायरिंग करने वाले स्टीव बकनर के बाद दूसरे अंपायर बन गए।

दक्षिण अफ्रीका के 60 वर्षीय अंपायर ने कहा कि वह भाग्यशाली रहे जो उन्हें सचिन और लारा की बल्लेबाजी को नजदीक से देखने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘मैं खुशकिस्मत रहा कि आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिम्यों को करीब से देखने का मौका मिला। एक या दो खिलाडिम्यों का नाम लेना सही नहीं होगा, लेकिन मुझे ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर का जिक्र करना ही होगा जिनका मैं सबसे ज्यादा सम्मान करता हूं।’

कर्टजन ने कहा, ‘इनके रिफ्लैक्स कमाल के थे और गेंदबाज के हाथ से छूटते ही ये गेंद को भांप लेते थे। इनकी टाइमिंग, फुटवर्क, फील्ड में गैप तलाशने का कौशल और अच्छी गेंदों पर रन बनाने की काबिलियत जबर्दस्त है। सचिन अभी भी खेल रहे हैं, लेकिन 2007 में ब्रायन को रिटायर होते देखना दुखद था।’ कर्टजन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि सचिन या ब्रायन जैसे बल्लेबाजों की इतनी जल्दी कोई जगह ले सकता है। ऐसे बल्लेबाज विरले ही होते हैं।’ गेंदबाजों में उन्होंने शेन वार्न को सर्वश्रेष्ठ बताया, लेकिन कहा कि वह ग्लेन मैकग्रा तथा एलेन डोनाल्ड के भी प्रशंसक हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन व लारा के मुरीद हैं कर्टजन