अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा में उठापटक, प्रदेश अध्यक्ष सहित कई ने दिया इस्तीफा

प्रदेश बसपा में भी उठापटक शुरू है। लोकसभा चुनाव में झारखंड में पार्टी की करारी हार के बाद विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी के अन्दर उथल पुथल है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष शत्रु कुमार शत्रु,  पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश उपाध्यक्ष समरेश सिंह सहित बसपा के कई प्रदेश एवं जिला के पूर्व पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

ज्ञात हो कि अभी प्रदेश व जिला कमेटियां भंग हैं। लोहरदगा बसपा के निवर्तमान प्रभारी उपेन्द्र सिंह यादव, लातेहार के प्रभारी एवं निवर्तमान प्रदेश सचिव अशोक चन्द्रवंशी तथा पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज चन्द्रवंशी , पलामू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हरि यादव, पलामू के पूर्व जिला महासचिव गरीबन दास , पूर्व सचिव विजय पासवान के पार्टी से नाता तोड़ लेने की सूचना है।

प्रदेश बसपा अध्यक्ष शत्रु कुमार शत्रु पार्टी ने झारखंड के बसपा प्रभारी सांसद बृजलाल खाबरी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने खाबरी पर लोकसभा चुनाव में पैसा लेकर टिकट बांटने, पलामू से गत लोकसभा चुनाव में दूसरे स्थान पानेवाले कामेश्वर बैठा का पत्ता काटकर दूसरे पार्टी के कमजोर व्यति को पार्टी का टिकट देकर चुनाव हारने तथा टिकट बंटवारे में उनकी  उपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि बसपा दलितों की नहीं दौलतवालों की पार्टी है। बृजलाल खाबरी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि शत्रुजी दिवालियापन के  शिकार हैं। पलामू से बैठा का टिकट कटवाने में उनका प्रमुख हाथ है। उन्होंने कहा पिछले चुनाव का ही बैठा पर बहुत लोगों का बकाया है। वह प्रदेश अध्यक्ष की अपनी जिम्मेवारी को निभाने में विफल रहे हैं। दो नेताओं को छोड़ कर किसी अन्य कार्यकर्ता के पार्टी छोड़ने की  सूचना नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा में उठापटक, प्रदेश अध्यक्ष सहित कई ने दिया इस्तीफा