DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखण्ड से यूपी आएँगे दो हजार से ज्यादा शिक्षक

केंद्र सरकार द्वारा यूपी और उत्तराखंड के बीच कार्मिकों के बँटवारे के लिए गठित राज्य परामर्शीय कमेटी ने 10 जुलाई को दिल्ली में हुई अपनी बैठक में यूपी आने वाले 2,047 शिक्षकों के प्रत्यावेदनों का निपटारा किया गया।

दिल्ली से लौटे कमेटी के सूत्रों ने बताया कि दोनों राज्यों के साथ केंद्र सरकार के प्रतिनिधि की उपस्थिति में हुई इस बैठक में 126 पुलिस पुलिस कर्मियों के प्रत्यावेदनों का भी निपटारा किया गया। लेकिन विभिन्न विभागों के व्यक्तिगत प्रत्यावेदनों के मामले समय की कमी के कारण स्थगित कर दिए गए।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने हाल ही में कमेटी के अध्यक्ष पूर्व आईएएस अधिकारी एस.ए.टी.रिजवी का कार्यकाल छह माह के लिए बढ़ाया है। सूत्रों का कहना है कि उत्तराखंड में तैनात 3241 शिक्षक लंबे समय से यूपी आने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। उन्होंने यूपी आने का विकल्प दे रखा था। लेकिन यूपी सरकार उन्हें लेने की खास उत्सुक नहीं थी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कमेटी ने इनके शेष बचे 2,047 प्रत्यावेदनों का निपटारा किया है। अब इनके यूपी आने का रास्ता साफ हो गया है। कमेटी पूर्व बैठक में 1194 प्रत्यावेदनों का निपटारा कर चुकी थी। सचिवालय कर्मियों की वरिष्ठता का विवाद केंद्र निपटाएगा क्योंकि उत्तराखण्ड ने वरिष्ठता संबंधी नियमावली में केन्द्र से बगैर पूछे संशोधन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखण्ड से यूपी आएँगे दो हजार से ज्यादा शिक्षक