अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक पीएम की हत्या की साजिश का पर्दाफाश

पाक पीएम की हत्या की साजिश का पर्दाफाश

पाकिस्तान में सुरक्षा एजेंसियों ने एक कट्टर आतंकवादी को गिरफ्तार कर प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी की हत्या की साजिश का भंडाफोड़ किया है। इस आतंकवादी का गत सोमवार को मियां चुन्नू में हुए बम विस्फोट में भी हाथ था, जिसमें बच्चों सहित 10 लोग मारे गए थे।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार एक जांच अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने रियाज कमबोह नाम के एक आतंकवादी को देश के मध्य क्षेत्र स्थित मियां चुन्नू नगर के बाहरी क्षेत्र स्थित उसके गांव से गिरफ्तार किया। कमबोह ने पूछताछ में बताया कि उसने प्रधानमंत्री गिलानी की उनके गृहनगर मुल्तान की यात्रा के दौरान हत्या करने की योजना बनाई थी।

अधिकारी ने बताया कि यह आतंकवादी वर्ष 1999 से ही अपने घर का इस्तेमाल विस्फोटक सामग्री और हथियार एकत्र करने के लिए कर रहा था। इसके साथ ही उसने सरगोधा, ओकारा और दक्षिण पंजाब के कई अन्य स्थानों पर भी ऐसे ठिकाने स्थापित कर लिए थे।

अधिकारी ने कहा कि यह आतंकवादी आतंकवादियों के सरगना के रूप में कार्य कर रहा था तथा वह अपने घर का इस्तेमाल पंजाब में हाल में हुए आतंकी हमलों के नियंत्रण केंद्र के रूप में कर रहा था। मियां चुन्नू विस्फोट के बाद कमबोह के नेटवर्क के गिरफ्तार आतंकवादियों में एक ऐसा वांछित आतंकवादी भी शामिल है जो लाल मस्जिद पर कार्रवाई शुरू होने से पहले भाग गया था।

अधिकारी ने खुलासा किया कि जब सरकार ने अमेरिका पर आतंकवादी हमले के बाद देश में विभिन्न आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया था तो कमबोह ने बड़ी संख्या में आतंकवादियों को अफगानिस्तान भगाने में मदद की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक पीएम की हत्या की साजिश का पर्दाफाश