अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीडीए 65 हजार मकान बनाएगा

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) 2009 से 2015 के बीच 65 हजार से अधिक मकान बनाएगा। शहरी विकास राज्यमंत्री सौगत राय ने गुरुवार को राज्यसभा में नंद किशोर यादव और कमाल अख्तर के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि डीडीए उच्च आय समूह, मध्यम आय समूह, निम्न आय समूह और आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए 2009 से 2015 के बीच 65 हजार से अधिक मकानों को बनाने के लिए एक परियोजना बना रही है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रमंडल खेल गांव परियोजना में इन खेलों में भाग लेने वाले 8000 से अधिक एथलीटों, खिलाडि़यों को आवास मुहैया कराया जाएगा। यह परियोजना मैसर्स ईमार एमजीएफ लिमिटेड और डीडीए के साथ मिलकर तैयार की जा रही है। दोनों के बीच करार के अनुसार ईमार एमजीएफ खेलों के समाप्त होने के बाद निजी खरीदारों को कुछ फ्लैट बेच सकता है। यह फ्लैट डीडीए की सामान्य आवास योजनाओं का हिस्सा नहीं है। सार्वजनिक निजी भागीदारी करार के तहत डीडीए जनता के लिए खेल गांव में कुछ फ्लैटों का प्रस्ताव कर सकेगा, जिसकी कीमत डीडए तय करेगा। 


शीश महल योजना तथा संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने हेमा मालिनी के प्रश्न के उत्तर में बताया कि सरकार ने उत्तरी दिल्ली के शालीमार बाग में 17वीं शताब्दी के शीश महल की मूल इमारत को जमीन से बाहर निकालने का निर्णय नहीं किया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए दिल्ली में 46 स्मारकों को बाह्य रुप से संवारने के लिए चुना गया है। इन पर काम चल रहा है और खेलों से पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीडीए 65 हजार मकान बनाएगा