अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारेगामा की राह हुई आसान

सारेगामा की राह हुई आसान

हैलो फ्रैंड्स। अच्छा ये बताओ कि क्या तुम्हें गीत-संगीत का शौक है! यदि हां तो हमारे पास तुम्हारे लिये कुछ खास खबर है।  दोस्तों, अभी तक जो चीजें बड़ों के लिये हुआ करती थीं, वही चीजें अब तुम जैसे नन्हे उस्तादों के लिये भी आ गई हैं। आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे गिटार की, जो खासतौर पर तुम्हारे लिये ही बना है।

यह खास इसलिए भी है, क्योंकि इसको डिजाइन भी तुम्हारे जैसे नन्हे-मुन्नो को देखते हुए ही किया गया है।

इस पर बने कार्टून से बच्चे इसकी तरफ खिंचे चले आते हैं। दोस्तों, इसे तुम्हारे लिये चीन की एक कंपनी ने रॉकस्टार के नाम से बाजार में उतारा है। तुम्हारे लिये इसकी कीमत भी बेहद वाजिब रखी गई है। यह बाजार में किसी खिलौने की बड़ी शॉप पर आसानी से 300 से 500 रुपये के बीच खरीदा जा सकता है।

कीमत में फर्क जरूर हो सकता है, क्योंकि इस गिटार को तीन अलग-अलग साइज में बाजार में उतारा गया है। चार साल से ज्यादा उम्र का कोई भी बच्चा इसका इस्तेमाल कर सकता है। इसे दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। बैटरी या फिर डायरेक्ट करंट से इसे आसानी से चलाया जा सकता है।

मगर इसके बावजूद करंट लगने की संभावना इसमें ना के बराबर है, क्योंकि यह इतनी ही बिजली की खपत करता है, जितना तुम्हारा मोबाइल फोन। रॉकस्टार के इस गिटार में कुछ अलग-अलग डिजाइन वाले आकार की चीजें बनी हैं। जिस वक्त तुम इस पर अपनी सरगम निकालते हो तो तो इनमें लगी लाइटें जलती-बुझती रहती हैं।

साथ ही इसकी एक और खास बात है और वह यह कि तुम अपनी बनाई धुन को इसमें रिकॉर्ड भी कर सकते हो। गिटार में मौजूद तार पर कुछ निशान बने हैं, जो बताते हैं, वहां पर यदि तारों को छेड़ा जाए तो कौन सी आवाज आएगी।

इसलिए अब तुम्हें यह भी याद रखने की जरूरत नहीं है कि कहां से कौन-सी आवाज आएगी। क्या दूसरे गिटार में हैं इतनी खूबियां? फिर अब तुम देर नहीं करना। यदि तुम्हें भी सरगम में दूसरों से बाजी मारनी है तो अपने लिये यह गिटार खरीदना मत भूलना, क्योंकि यह सिर्फ तुम्हारे लिये ही बना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सारेगामा की राह हुई आसान