DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेठी के एसपी हटाए गए, घटना की जांच के आदेश

अमेठी के एसपी हटाए गए, घटना की जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में बिजली की कटौती को लेकर हुए उपद्रव को गंभीरता से लेते हुए वहां के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मायावती ने बुधवार को लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि पूरी घटना की मजिस्ट्रेट द्वारा जांच कराई जा रही है। अमेठी में उत्पन्न स्थिति से निपट पाने में विफल रहने के कारण सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एके चतुर्वेदी को हटाने का आदेश दे दिया गया है तथा संबंधित थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करने का भी आदेश जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद वीर विक्रम सिंह को सुल्तानपुर का नया पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है। मायावती ने अमेठी में उपद्रवियों के शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने के प्रयास की कड़ी आलोचना की।

मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी है कि यदि किसी ने कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह व्यक्ति किसी राजनीतिक दल से जुड़ा हो या कोई सरकारी कर्मचारी हो।

ज्ञात हो कि अमेठी में बिजली कटौती के विरोध में गत सोमवार को स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए थे। पुलिस के साथ उनकी हिंसक झड़प हुई थी। पुलिस ने प्रदशर्नकारियों पर लाठीचार्ज किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेठी के एसपी हटाए गए, घटना की जांच के आदेश