अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधान परिषद चुनाव में नालंदा में जदयू को झटका

बिहार में स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से विधान परिषद की 24 सीटों के लिए हुए चुनाव में अब तक छह सीटों के परिणाम घोषित किए जा चुके है जिसमें सतारूढ़ जनता दल यूनाईटेड को तीन, राष्ट्रीय जनता दल व लोक जनशक्ति पार्टी (राजद, लोजपा) गठबंधन को दो तथा निर्दलीय को एक सीट पर जीत मिली है।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में जदयू प्रत्याशी डा. कुमार पुष्पंजय को हार का मुंह देखना पड़ा है। जदयू प्रत्याशी  पुष्पंजय को लोक जन शक्ति पार्टी के राजेश कुमार सिंह ने 665 मतों के अंतर से हरा दिया है। वहीं भोजपुर बक्सर क्षेत्र में निर्दलीय उम्मीदवार उल्लास पांडे ने राजद के विधान पार्षद लाल दास राय को 658 मतों से हरा दिया है। पांडे को 2282 मत पड़े जबकि राय को 1624 मत मिला।
 सूत्रों ने बताया कि गया में जदयू प्रत्याशी अनुज कुमार सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद की मनोरमा देवी को करीब साढ़े बारह सौ मतो से हरा दिया है। सिंह को 3902 मत जबकि मनोरमा देवी के पक्ष में 2606 मत पड़े वहीं मुजफ्फरपुर में जदयू के उम्मीदवार दिनेश प्रसाद सिंह 5193 वोट के अंतर से विजई घोषित किए गए है। इस सीट पर राजद अब्दुल कय्युम को मात्र 277 वोट ही मिले।


 वहीं वैशाली से लोजपा,राजद के संयुक्त प्रत्याशी और पूर्व मंत्री राजेन्द्र राय ने अपने प्रतिद्वंदी जदयू के देव कुमार चौरसिया को 1249 मतों के अंतर से पराजित कर दिया है। राय को 2203 मत पड़े जबकि चौरसिया को 954 मत।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधान परिषद चुनाव में नालंदा में जदयू को झटका