फोटो गैलरी

Hindi Newsबुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में पौधारोपण कार्य का सत्यापन

बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में पौधारोपण कार्य का सत्यापन

उत्तर प्रदेश के वन, जन्तु एवं उद्यान मंत्री फतेह बहादुर सिंह ने मुख्य वन संरक्षक को निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड एवं विंध्य में वन विभाग की ओर से कराए गये पौधारोपण कार्यों का सत्यापन मुख्यालय के...

बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में पौधारोपण कार्य का सत्यापन
एजेंसीWed, 15 Jul 2009 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के वन, जन्तु एवं उद्यान मंत्री फतेह बहादुर सिंह ने मुख्य वन संरक्षक को निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड एवं विंध्य में वन विभाग की ओर से कराए गये पौधारोपण कार्यों का सत्यापन मुख्यालय के अधिकारियों से प्रत्येक सप्ताह कराया जाये।

वन मंत्री ने वन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि जिस गांव में पौधारोपण कार्य कराया जाये। उसी गांव के श्रमिकों द्वारा कार्य कराया जाये तथा इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के विएद्ध कार्रवाई की जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि वृक्षों का अवैध कटान रोकने के लिए सघन जांच कराई जाये। उन्होंने कहा कि 3193 अवैध आरा मशीनों की जो जांच की गयी थी, उसमें कितने के विरुद्ध कार्रवाई की गयी। इसकी रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत की जाए।
     

सिंह ने कहा कि वन विभाग के अन्तर्गत प्रत्येक जनपद में कराये जा रहे कार्यों में पांच लाख रुपये तक के कार्यों में अनुसूचित जाति़ जनजाति की भागीदारी सुनिश्चित करायी जाये। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू की जाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें