DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शादी—बीमारी अनुदान की अवमुक्त राशि वितरण के निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछड़े वर्ग के गरीब परिवारों के लिए संचालित शादी—बीमारी अनुदान योजना की अवमुक्त 15 करोड़ रुपये की धनराशि का वितरण 20 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
  
पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अवधेश कुमार वर्मा ने इंदिरा भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी मण्डलीय एवं जनपदीय अधिकारी प्रतिमाह निर्धारित निरीक्षण करें और इस दौरान जो कमियां पाई जाएं उनका निराकरण कर शासन को रिपोर्ट भेजी जाए ।
  
उन्होंने कहा कि छात्रवत्तियों एवं प्रवेश शुल्क प्रतिपूर्ति का वितरण शीघ्रता से हो, ताकि सरकार की नीतियों के अनुरुप पात्र व्यक्तियों को समय से लाभ मिल सके। इसके लिए समस्त अधिकारी नियमित रुप से फील्ड निरीक्षण भी सुनिश्चित करें।
  
वर्मा ने कहा कि 35 जनपदों में विगत वर्ष वितरित की गयी धनराशि के 40 प्रतिशत की धनराशि छात्रवत्ति की प्रथम किश्त के रुप में भेजी जा चुकी है और शेष 35 जनपदों की छात्रवत्ति की प्रथम किश्त की धनराशि एक सप्ताह के अन्दर जिलों में भेज दी जायेगी।
  
शादी—बीमारी अनुदान योजना में पिछले तीन वर्षों की मांगें तथा वितरण के आधार प्रस्ताव बनायें जिससे इस योजना में और धनराशि की मांग शासन से की जा सके।
  
उन्होंने कहा कि सात पूर्ण निर्मित छात्रावासों का 31 जुलाई तक हस्तांतरण संबंधित संस्थाओं को कराया जाये। 31 अपूर्ण छात्रावासों के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाये जिससे लक्ष्य के पूर्ण होने पर और धनराशि की मांग केन्द्र से की जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शादी—बीमारी अनुदान की अवमुक्त राशि वितरण के निर्देश