DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री प्रदेश को विकास का खाका बताएं: भाजपा

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने सत्ताधारी पार्टी बसपा पर राज्य के विकास के संबंध में दृष्टिहीनता का आरोप लगाया है।
 
पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता ह्दय नारायण दीक्षित ने सोमवार को कहा कि मुख्मयंत्री ने तेरहवें वित्त आयोग के समक्ष विपक्षी दलों द्वारा राज्य के विकास का पक्ष रखने की अपील की है। भाजपा राज्य के समग्र विकास की पक्षधर है। पार्टी बुलाए जाने पर वित्त आयोग के समक्ष राज्य के विकास के लिए धन आबंटन की मांग करेगी । इसके साथ ही मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश के विकास का खाका, अपनी प्राथमिकताओं और प्रतिबद्धताओं को भी स्पष्ट करना चाहिए।

दीक्षित ने कहा कि दो साल से ज्यादा के बसपा सरकार के कार्यकाल में मुख्यमंत्री की प्राथमिकता, वरीयता और प्रतिबद्धता पार्टी संस्थापक कांशीराम व स्वयं की मूर्तियां लगवाने की ही रही है। विद्युत उत्पादन की नई योजनाओं और सिंचाई के लिए आधारभूत ढांचा खड़ा करने तथा रोजगारपरक विकास योजनाओं सहित पूंजीगत परिसम्पत्तियों के निर्माण में सरकार की कोई प्राथमिता नहीं रही है। सरकार ने समाज कल्याण योजनाओं पर भी कोई ध्यान नहीं दिया।
 
प्रवक्ता ने मायावती से पूछा कि विरोधी दलों से सहयोग मांगने वाली मुख्यमंत्री योजना आयोग सहित केन्द्र द्वारा विकास योजनाओं के लिए बुलाई गई अपेक्षित बैठकों में स्वयं क्यों नहीं गईं। क्या वह भाजपा से यही अपेक्षा करती हैं कि भाजपा वित्त आयोग के समक्ष सरकारी पत्थरवाद के लिए धन आबंटन की ही अपील करे।

दीक्षित ने कहा कि केन्द्र सरकार की राज्य के विकास में कोई दिलचस्पी नहीं है। बसपा की राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी है। समाजवादी पार्टी सपा  की भी विकास कार्यों में कोई रुचि नहीं है। भाजपा अपना पक्ष रखेगी लेकिन इस बात की क्या गारंटी है कि बसपा सरकार धन पाकर राजकोष का दुरुपयोग नहीं करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री प्रदेश को विकास का खाका बताएं: भाजपा