अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकः याचिका वापस लेने पर विचार, सईद हो सकता है रिहा

पाकः याचिका वापस लेने पर विचार, सईद हो सकता है रिहा

एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए पंजाब सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को इस बात की जानकारी दी कि वह पर्याप्त सबूत नहीं होने के कारण मुंबई हमलों के अहम अभियुक्त जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद की नजरबंदी से रिहाई के निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका वापस लेना चाहती है।

सूबे की सरकार का यह आश्चर्यजनक कदम दोनों देशों के विदेश सचिवों की मिस्र में गुटनिरपेक्ष सम्मलेन के इतर होने वाली वार्ता के कुछ घंटे पहले सामने आया है, जिसमें इस्लामाबाद द्वारा मुंबई हमलों के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई की समीक्षा होने वाली है।

मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी के नेतत्व में तीन सदस्यीय पीठ की सईद की रिहाई को चुनौती देने वाली दोनों याचिकाओं पर सुनवाई शुरू करते ही पंजाब के महाधिवक्ता मुहम्मद रजा फारुख ने अदालत को इस बात की जानकारी दी कि सूबे की सरकार अपनी अपील वापस लेना चाहती है, क्योंकि उसके पास जेयूडी प्रमुख के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

अदालत ने मामले की सुनवाई को 16 जुलाई तक स्थगित कर दिया है। दूसरी ओर पंजाब सरकार के आग्रह पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। फारुख ने अदालत से कहा कि संघीय अधिकारियों ने भी सरकार को सईद के खिलाफ कोई सबूत नहीं मुहैया कराए।

मामले की सुनवाई को गुरुवार तक स्थगित करने के पूर्व मुख्य न्यायाधीश ने पंजाब सरकार के अनुरोध पर अदालत में संघीय सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे उप एटॉर्नी जनरल शाह खवार से उनका मत पूछा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:याचिका वापस लेने पर विचार, सईद हो सकता है रिहा