DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मदद करो नहीं तो सभी असुरक्षित : जरदारी

मदद करो नहीं तो सभी असुरक्षित : जरदारी

पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मित्र राष्ट्र पाकिस्तान में आतंकवाद से मुकाबले और शांति स्थापना में मदद करें नहीं तो आतंकवादी कैंसर विश्व के अन्य क्षेत्रों में भी फैल जाएगा और कोई भी सुरक्षित नहीं बचेगा।

जरदारी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय दानकर्ताओं, गैरसरकारी संस्थाओं और सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मलकंड डिविजन और स्वात घाटी में सैन्य कार्रवाई के कारण विस्थापित हुए लोगों को राहत उपलब्ध कराना और उन्हें फिर से बसाना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि स्वात घाटी में विस्थापितों की वापसी चरण एक की समाप्ति तथा दूसरे चरण की शुरुआत है। सैन्य कार्रवाई के कारण विस्थपित नागरिकों को फिर से बसाना देश के लिए एक बड़ी चुनौती है, जिसे जनता, सरकार और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सम्मिलित प्रयास से पूरा किया जा सकता है।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति प्रवक्ता फरहतुल्लाह ने जरदारी के हवाले से कहा कि विश्व के सामने इतने छोटे से समय इतना बड़ा विस्थापन की समस्या कभी सामने नहीं आई। उन्होंने विस्थापित होने वाले नागरिकों के धैर्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन लोगों को उनके घर, व्यापार और कामकाज छोड़कर वहां से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनके सामने बहुत बड़ी परेशानी थी जिसका उन्होंने बखूबी सामना किया। इन नागरिकों के सहयोग के बिना सरकार के लिए तालिबान आतंकवादियों से मुकाबला बहुत कठिन होता।

जरदारी ने सैन्य अभियान के कारण विस्थापित लोगों को फिर से बसाने के लिए मिल रही अंतरराष्ट्रीय सहायता के लिए आभार जताते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मानवीय सहायता जारी रखने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि हम विश्व को लगातार बताते रहे हैं कि आतंकवाद से लड़ाई में नागरिकों का विस्थापन सबसे बड़ी समस्या है। मैं इसके लिए सहायता उपलब्ध कराने वालों को भविष्य में भी मदद जारी रखने का अनुरोध करता हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मदद करो नहीं तो सभी असुरक्षित : जरदारी