अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश से फिर बदहाल हुई माया नगरी मुंबई

बारिश से फिर बदहाल हुई माया नगरी मुंबई

महानगरी मुंबई में रात भर हुई बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर के कई इलाकों में जलजमाव से सड़क और रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

सोमवार शाम से ही तेज हवा और वर्षा के कारण यातायात कई जगह प्रभावित रहा। उपनगरी में भारी जलभराव के चलते लोकल ट्रेनों का परिचालन 30 से 40 मिनट तक की देरी से हो रही है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय रेलवे की गाडि़यां एक ओर जहां 30 से 45 मिनट की देरी से चल रही हैं, वहीं दूसरी ओर हार्बर लाइन और पश्चिमी लाइन की ट्रेनें भी 10 से 15 मिनट विलंबित हैं।

मुंबई के किंग सर्कल, सिओर, अंधेरी, मिलान, हिन्द माता आदि निचले हिस्सों में पानी भर गया है। शहर के यातायात पुलिस का कहना है कि पश्चिमी और पूर्वी राजमार्गो पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अनुसार हवाई अड्डे पर करीब 800 मीटर तक देखने की क्षमता का ह्रास हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि बाहर से आने वाले जहाज लगभग 15 मिनट की देरी से चल रहे हैं, वहीं यहां से प्रस्थान करने वाले उड़ानें करीब करीब अपने नियत समय से चल रहीं हैं। मौसम विभाग ने बताया कि कोलाबा में सुबह साढ़े पांच बजे 93़4 मिलीमीटर और सांता क्रूज में 125़6 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है।

शहर में बडाला ट्रक टर्मिनल, मराठा मंदिर, खार, अंधेरी सबवे, देओनार कॉलोनी और कुछ अन्य जगहों पर जलभराव की भी खबरें हैं, वहीं कई जगहों पर तेज हवा के कारण पेड़ गिरने की भी सूचना मिली है। मौसम विभाग ने कहा है कि अभी तेज हवा और भारी बरसात का दौर जारी रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारिश से फिर बदहाल हुई माया नगरी मुंबई