DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब मुंबई मेट्रो में हादसा, धातु का ढांचा गिरा

अब मुंबई मेट्रो में हादसा, धातु का ढांचा गिरा

दिल्ली में दो दिन के भीतर मेट्रो स्थल पर हुए दो हादसों के बाद सोमवार देर रात मुंबई में भी मेट्रो स्थल पर हादसा हो गया। निर्माणाधीन मुंबई मेट्रो रेल स्थल पर तेज हवाओं के चलते धातु का एक ढांचा नीचे आ गिरा।

यह घटना मुंबई के उपनगरीय इलाके साकीनाका में हुई जहां निर्माणाधीन शहर की पहली मेट्रो लाइन पर कंकरीट के मुख्य खंभों को खड़ा करने के लिए लगाया गया धातु का ढांचा नीचे टूटकर गिर गया।

इस दुर्घटना में हालांकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है। यह दुर्घटना देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे उस समय हुई जब वर्सोवा-अंधेरी-घाटकोपर मेट्रो रेल के निर्माण स्थल पर काम चल रहा था।

दिल्ली में रविवार को मेट्रो स्थल पर निर्माणाधीन एक पुल तथा खंभे के ध्वस्त हो जाने से छह लोगों की मौत हो गई थी। सोमवार को उसी स्थल पर क्रेनों के टूट जाने से लांचर नीचे जा गिरा, जिससे कई लोग घायल हो गए। पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि धातु के खंभे को मेट्रो मार्ग के मुख्य खंभों को आधार प्रदान करने के लिए खड़ा किया गया था जो नीचे गिर पड़ा।

मुंबई मेट्रो के निदेशक केपी माहेश्वरी ने कहा कि तेज हवाओं के चलते धातु का अस्थाई ढांचा (स्कैफोल्डिंग) गिर गया। हमने दो-तीन घंटे में ही मलबा हटा दिया। घटनास्थल पर काम फिर से शुरू हो गया है। माहेश्वरी ने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि ढांचा किन कारणों से गिरा और जल्द ही इस बारे में रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी।

मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के प्रवक्ता दिलीप कावटकर ने कहा कि यह घटना कोई बड़ा हादसा नहीं है। प्राधिकरण रिलायंस लिमिटेड द्वारा किए जा रहे मेट्रो निर्माण कार्य की निगरानी एजेंसी है। कावटकर ने कहा कि कर्मियों ने खंभे को खड़ा करने की शुरुआत की ही थी कि वह गिर पड़ा।

हादसे के कारणों की जांच की जाएगी। शहर में देर रात से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित है। शहर के बहुत से क्षेत्रों में पानी भरने की खबर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब मुंबई मेट्रो में हादसा, धातु का ढांचा गिरा