अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रकाश फिसले, भांबरी की लंबी छलांग

प्रकाश फिसले, भांबरी की लंबी छलांग

प्रकाश अमृतराज न्यूपोर्ट में हाल ऑफ फेम चैंपियनशिप में असफल रहने के कारण एटीपी एकल रैंकिंग में 95 पायदान नीचे 254वें स्थान पर फिसल गए। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन की भी रैंकिंग में तीन पायदान का नुकसान हुआ है वहीं, युकी भांबरी लंबी छलांग लगाते हुए देश के चौथे शीर्ष एकल खिलाड़ी बन गए हैं।

विंबल्डन चैंपियनशिप के युगल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अमृतराज पिछले साल इस टूर्नामेंट में उप विजेता रहे थे लेकिन इस बार वह दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। जिसका असर उनकी रैंकिंग पर भी पड़ा। शीर्ष भारतीय देववर्मन भी तीन पायदान नीचे 135वें नंबर पर खिसक गए। युवा खिलाड़ी और आस्ट्रेलियाई ओपन में जूनियर एकल चैंपियन युकी भांबरी ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। 111 अंक की बढ़ोतरी के साथ 531वें पायदान पर पहुंच गए जिससे वह भारत के चौथे नंबर के एकल खिलाड़ी बन गए।

उनके बाद विष्णुवर्धन [548] का नंबर आता है जिन्होंने रविवार को आईटीएफ खिताब जीता था। हाल में सगाई करने वाली सानिया डब्ल्यूटीए रैंकिंग में एक पायदान ऊपर 85वें स्थान पर पहुंच गई लेकिन युगल में वह एक स्थान नीचे 42वें नंबर पर खिसक गई। इस बीच दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस [6] और महेश भूपति [10] एटीपी युगल रैंकिंग में चोटी के दस खिलाड़ियों में बने हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रकाश फिसले, भांबरी की लंबी छलांग