DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेलेंसिया का मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार

वेलेंसिया का मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार

इंग्लैंड के अग्रणी फुटबाल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने विगान एथलेटिक के लिए खेलने वाले इक्वाडोर के विंगर लुइस एंटोनियो वेलेंसिया के साथ नए सत्र के लिए करार किया है। वहीं स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब विलारियल ने रेसिंग सैनटैडर के डिफेंडर इवान मार्कानो के साथ करार की घोषणा की है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने वेलेंसिया के इस स्थानांतरण के बदले 2.63 करोड़ डॉलर खर्च किए है। वेलेंसिया चार साल के लिए क्लब के साथ जुड़े है। पुर्तगाली स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के स्पेन के क्लब रियल मैड्रिड के साथ करार करने के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने उनकी जगह की भरपाई के तौर पर पहले खिलाड़ी के साथ करार किया है। वेलेंसिया ने कहा, 'विगान के साथ मैंने बहुत अच्छा समय बिताया है। अब मैं विश्व के सबसे अच्छे क्लबों में एक के साथ जुड़कर खासा रोमांचित हूं। 76,000 प्रशंसकों के सामने वायने रूनी, रियो फर्डीनांड और रेयान गिग्स जैसे दिग्गजों के साथ खेलना अपने आप में शानदार अनुभव होगा।'

दूसरी ओर, स्पेनिश क्लब विलारियल ने रेसिंग सैनटैडर के डिफेंडर इवान मार्कानो के साथ नए करार की घोषणा की है। क्लब ने हालांकि यह नहीं बताया है कि मार्कानो को हासिल करने के लिए उसने कितनी राशि खर्च की है। वेबसाइट 'स्पोर्टिग लाइफ डॉट कॉम' के मुताबिक 22 साल के मार्कानो ने क्लब के साथ छह साल का करार किया है। पिछले सत्र में विलारियल ला लीगा में पांचवें स्थान पर रहा था।

दो महीने पहले यह अफवाह उड़ी थी कि मार्कानो स्पेन के सबसे बड़े क्लब रियल मैड्रिड जा रहे है लेकिन रियल ने वेलेंसिया के राउल अल्बायोल के साथ करार कर इस अफवाह पर विराम लगा दिया। मार्कानो स्पेन की अंडर-21 राष्ट्रीय टीम के सदस्य है। उन्हे स्पेन के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में एक माना जाता है। ऐसा माना जा रहा है कि वह विलारियल के लिए सेंटर डिफेंडर या फिर लेफ्ट बैक पोजीशन से खेलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेलेंसिया का मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार