अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट फ्लैट से रियल इस्टेट में आई जान

मंदी के इस दौरा में फरीदाबाद एनसीआर में ‘बजट फ्लैट’ का बेहतर कारोबारी हब बना हुआ। दिल्ली से सटे शहर के एक खास हिस्से में 16 से 25 लाख रुपये के फ्लैट धड़ाधड़ बुक हो रहे हैं। इसके चलते शहर के इस अर्ध विकसित आवासीय इलाके में फिर से रोनक आ गई है। अपने लिए आशियाना की तलाश में रोज इस इलाके के प्रॉपर्टी डीलरों के यहां भीड़ जुट रही है। अगल बात है कि अभी फ्लैट बुक कराने वालों को गृहप्रवेश करने में दो से तीन साल का समय लग सकता है।

एनसीआर के शहर गुड़गांव व नोएडा के मुकाबले बजट फ्लैट का कारोबार अभी सबसे ज्यादा फरीदाबाद में हो रहा है। नहर पार के करीब 22 सौ एकड़ में ग्रेटर फरीदाबाद बसाए जाने की योजना है। इसी हिस्से में रियल इस्टेट छोटी-बड़ी कंपनियां बजट फ्लैट ला रही हैं। कई कंपनियां तो ग्राहकों को बजट फ्लैट में पार्किग जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराने का दावा कर रही हैं। हाल में यहां बीपीटीपी के बजट फ्लैट ‘पार्क ईलाइट फ्लोर’की बुकिंग बंद हुई है। इसके खरीदार उम्मीद से कहीं ज्यादा जुटे। बीपीटीपी कंपनी के सहायक प्रबंधक कुलदीपसिंह का कहना है कि कंपनी ने इन फ्लैट की करीब पांच हजार बुकिंग की है। यह फ्लैट करीब 16 लाख बेसिक कीमत के साथ करीब 18 लाख रुपये में पड़ता है। ये फ्लैट सेक्टर-85 के ब्लॉक ए और बी में बनेंगे। फिलहाल  इसकी बुकिंग बंद हो चुकी है।
कंपनियों ने लोकेशन और सुविधा के अनुसार अपने बजट फ्लैट की कीमत तय की हैं। बजट फ्लैट की बेसिक कीमत हर कंपनी ने 16 से 20 लाख रुपये रखी है। कंपनियों का दावा है कि 2010 और 2011 के बीच ग्राहकों को फ्लैट पर कब्जा दिला दिया जाएगा।


रियल इस्टेट एक्सपर्ट एसके द्विवेदी का कहना है कि बजट फ्लैट से इस कारोबार पर छाया मंदी का साया हट रहा है। ग्राहक मार्केट में आने लगे हैं। बजट फ्लैट कंसेप्ट से कारोबार में जान आ गई है। बड़े फ्लैट नहीं बिक रहे हैं।

-------------------

कंपनी   सेक्टर  एरिया   कीमत
      वर्ग फीट  रुपये 
बीपीटीपी  84   900   16 लाख
एरा ग्रुप  78   900   19 लाख
एसआरएस  87   800   19 लाख
धींगरा जॉर्डिन 80   1055  20 लाख
उप्पल ग्रुप  86   850   21 लाख
ऑमेक्स  86     1100  22 लाख
पीयूष ग्रुप  89   1020  25 लाख
आरपीएस ग्रुप 88    1200  25 लाख
(बजट फ्लैट की कीमतों का संकलन माध्यम स्टेट लिंकर कंपनी और कंपनियों के बुकिंग आफिस से किया गया है)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बजट फ्लैट से रियल इस्टेट में आई जान