DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे खस्ताहाल बस्ती संवारने के निर्देश

प्रदेश के नगर विकास मंत्री नकुल दुबे ने सभी नगर निगमों, और निकायों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र की सबसे खस्ताहाल बस्तियों का चयन करें फिर उन्हें लक्ष्य बनाकर दुरुस्त करें। इसके साथ ही उन्होंने छोटी निकायों को आय बढ़ाने के लिए टैक्स वसूलने के निर्देश भी दिए।


विभागीय समीक्षा बैठक की जानकारी देते हुए  दुबे ने सोमवार को बताया कि सरकार का लक्ष्य शहरों की अच्छी तस्वीर बनाने का है। इसके लिए अब नीचे से शुरुआत की जाएगी। खस्ताहाल बस्तियों में सबसे खराब का चयन पहले किया जाएगा और उसकी कार्य योजना तैयार की जाएगी।  नगर विकास मंत्री ने इस बात पर खासी नाराजगी जाहिर की कि 1974वें संशोधन के मुताबिक निकायों को अभी तक पूरी तौर से अधिकारों से लैस नहीं किया जा सका है। उन्होंने जेएनएनयूआरएम योजनाओं के लिए तत्काल प्रस्ताव भेजने को कहा।

दुबे ने कहा कि छोटी निकाय हमेशा आर्थिक कठिनाई का रोना रोती रहती हैं, लेकिन वे अपने क्षेत्र की जनता से टैक्स ही नहीं वसूलतीं। इसलिए उन्होंने निकायों को अपनी आय बढ़ाने के लिए नियमित टैक्स लगाने और आय के नए संसाधन जुटाने के निर्देश दिए। बैठक में  प्रमुख सचिव नगर विकास अलोक रंजन समेत अन्य अफसर मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सबसे खस्ताहाल बस्ती संवारने के निर्देश