अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूखे से निपटने के लिए मिलेगी आठ घटे विद्युत आपूर्ति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में सूखा से निपटने के लिए सिंचाई के वास्ते बिहार राज्य विद्युत बोर्ड को ग्रामीण इलाकों में प्रत्येक दिन आठ घंटे विद्युत आपूर्ति कराने का निर्देश दिया है। मानसून के समय पर नहीं आने के कारण सूखे की स्थिति से निपटने के लिए राज्य के मुख्य सचिव सहित विभिन्न विभागों के अन्य उच्च अधिकारियों की  सोमवार को पटना सचिवालय में अपने कक्ष में बुलायी गयी एक आपात बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने बिहार राज्य विद्युत बोर्ड के अध्यक्ष स्वपन मुखर्जी को ग्रामीण इलाकों में प्रत्येक दिन सात से आठ घंटे अबाधित विद्युत आपूर्ति कराने का निर्देश दिया।
   

नीतीश ने मुखर्जी को ग्रामीण इलाकों में प्रत्येक दिन सात आठ घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के साथ-साथ बिजली उपलब्धता के बारे में जनकारी मीडिया के माध्यम ग्रामीणों तक पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होने प्रदेश में सिंचाई के लिए प्रदेश के सभी सरकारी और निजी नलकूपों को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विद्युत ट्रांसफर्मरों को मरम्मती करने का निर्देश देते हुए इसके लिए लघु सिंचाई विभाग और बिजली बोर्ड के अधिकारियों को प्रत्येक दिन बैठक कर स्थिति की समीक्षा करने का निर्देश दिया।
   

नीतीश ने बताया कि मानसून में देरी होने की आशंका के मद्देनजर उन्होंने तीन सप्ताह पूर्व किसानों को उनके फसल को बचाने के लिए एक आकस्मिक फसल योजना बनायी थी जिसके जरिए उन्हें हर संभव सहयोग देने को सरकार तैयार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सूखे से निपटने के लिए मिलेगी आठ घटे विद्युत आपूर्ति