DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आलम के शतक से पाक की शानदार वापसी

आलम के शतक से पाक की शानदार वापसी

अपने पहले ही टेस्ट में नाबाद शतक जमाकर सलामी बल्लेबाज फवाद आलम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सोमवार को पाकिस्तान को मैच में लौटाते हुए दूसरी पारी में 28 रन की बढ़त दिला दी जबकि उसके नौ विकेट अभी शेष हैं।

पहली पारी में सिर्फ 90 रन पर सिमटे पाकिस्तान ने दूसरे दिन सोमवार को दूसरी पारी में सिर्फ एक विकेट खोकर 178 रन बना लिए हैं। इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने श्रीलंका को 240 रन पर समेट दिया था। श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर 150 रन की बढ़त मिली। आलम ने 153 गेंद में 102 रन बना लिए हैं जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है। उन्होंने कप्तान यूनुस खान (नाबाद 35) के साथ 93 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।

पाकिस्तान का एकमात्र विकेट खुर्रम मंजूर के रूप में गिरा जो 38 रन बनाकर रंगना हेराथ का शिकार बने। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले हेराथ ने उन्हें 25वें ओवर में विकेट के पीछे तिलकरत्ने दिलशान के हाथों लपकवाया। इसके बाद हालांकि आलम और यूनुस ने पारी को संवारने के साथ पाकिस्तान को मैच में लौटाया।

इससे पहले तेज गेंदबाज उमर गुल ने पुरानी गेंद से मिल रही रिवर्स स्विंग का फायदा उठाकर 43 रन पर चार विकेट चटकाए जबकि ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने भी 87 रन पर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 164 रन से करने वाले श्रीलंका ने अपने अंतिम सात विकेट सिर्फ 63 रन पर गंवा दिए।

मेजबान टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पहले घंटे में ही 24 रन जोड़कर रविवार के नाबाद बल्लेबाजों कुमार संगकारा और थिलन समरवीरा के विकेट गंवा दिए। समरवीरा (21) मोहम्मद आमेर के सीधे थ्रो पर रन आउट होकर पवेलियनलौटे। उन्होंने संगकारा के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। संगकारा (87) अपने रविवार के स्कोर में छह रन जोड़ने के बाद गुल की रिवर्स स्विंग लेती गेंद पर बोल्ड हो गए।

रविवार को दो विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने इसके बाद तिलकरत्ने दिलशान को 20 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे कामरान अकमल के हाथों कैच कराया। इस समय श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 203 रन था। गुल ने इसके बाद कुलशेखरा को पहली स्लिप में मिसबाह उल हक के हाथों कैच कराकर और फिर अगली गेंद पर खुद हेराथ का कैच लपककर श्रीलंका का स्कोर आठ विकेट पर 220 रन कर दिया। अब्दुर रऊफ ने लंच के बाद पहले ओवर में थिलन तुषारा को पगबाधा आउट करके पाकिस्तान को नौंवी सफलता दिलाई जबकि अजमल ने एंजेलो मैथ्यूज को कवर में मोहम्मद यूसुफ के हाथों कैच कराकर श्रीलंका की पारी का अंत किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आलम के शतक से पाक की शानदार वापसी