अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश ने किया अपना किला मजबूत

बांग्लादेश ने किया अपना किला मजबूत

तमीम इकबाल के कैरियर के पहले टेस्ट शतक के दम पर बांग्लादेश ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट पर 321 रन का स्कोर बनाकर वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस लिया।

तमीम ने वेस्टइंडीज की कमजोर गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुए लगभग साढ़े पांच घंटे की अपनी पारी में 243 गेंद का सामना करते हुए 17 चौकों की मदद से 128 रन बनाए। बांग्लादेश ने तमीम की पारी की मदद से चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 252 रन की बढ़त बना ली थी। अंतिम सत्र में हालांकि बांग्लादेश का मध्यक्रम लड़खड़ाया लेकिन साकिब अल हसन (नाबाद 26) और मुशफिकुर रहीम (नाबाद 28) ने छठे विकेट के लिए नाबाद 54 रन जोड़कर पारी को संभाला।

इससे पहले तमीम ने ऑफ स्पिनर रेयान आस्टिन की गेंद पर एक रन के साथ 206 गेंद में अपना शतक पूरा किया। बांग्लादेश का यह बल्लेबाज हालांकि दो बार भाग्यशाली रहा जब 30 रन के स्कोर पर डैरन सैमी की गेंद पर पहली स्लिप में फ्लायड रीफर और 76 रन के स्कोर पर आस्टिन की गेंद पर ओमार फिलिप्स ने उनका आसान कैच छोड़ दिया। उन्होंने इमएल कायेस (24) के साथ पहले विकेट के लिए 82 जबकि जुनैद सिदि्दकी (78) के साथ दूसरे विकेट के लिए 146 रन जोड़े।

बांग्लादेश की टीम हालांकि 16 गेंद में नौ रन के अंदर सिदि्दकी, मोहम्मद अशरफुल और रकीबुल हसन के विकेट गंवाकर संकट में घिर गई लेकिन साकिब और रहीम ने उसे दबाव से निकाला। सिदि्दकी ने चार घंटे की अपनी पारी में 119 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अंतिम सत्र में तेजी से रन जोड़ने के प्रयास में वह सैमी की गेंद पर गली में लपके गए। इसके बाद केमार रोच ने अशरफुल (3) को पगबाधा आउट किया जबकि रकीबुल को सैमी ने 18 रन पर बोल्ड कर दिया।

इससे पहले सुबह बिना कोई विकेट खोए 26 रन से आगे खेलने उतरे बांग्लादेश को तमीम और कायेस ने अच्छी शुरुआत दिलाई और वेस्टइंडीज की 69 रन की बढ़त को पीछे छोड़ा। तमीम ने सैमी की गेंद को मिड विकेट पर एक रन के लिए खेलकर 72 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद जल्द ही कायेस आस्टिन की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश ने किया अपना किला मजबूत