फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रवेश सीटें दो अंतिम

प्रवेश सीटें दो अंतिम

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्र हित सर्वोपरि है और मुख्यमंत्री मायावती ने उच्च शिक्षा क्षेत्र को अत्यन्त प्रतियोगी, उच्च श्रेणी के मानव संसाधन विकसित करने के क्षेत्र के रूप में विकसित करने के...

प्रवेश सीटें दो अंतिम
एजेंसीFri, 17 Jul 2009 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्र हित सर्वोपरि है और मुख्यमंत्री मायावती ने उच्च शिक्षा क्षेत्र को अत्यन्त प्रतियोगी, उच्च श्रेणी के मानव संसाधन विकसित करने के क्षेत्र के रूप में विकसित करने के निर्देश दिये थे । उनके निर्देशानुसार शैक्षिक कैलेण्डर नियमित करने और परिसर से अराजक तत्वों को दूर करने, शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में गत दो वषों में काफी कुछ उत्साहजनक परिणाम भी मिले हैं ।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में अनुसूचित जाति के बैकलॉग पदों को 30 सितंबर तक भरा जाए । जिन विश्वविद्यालयों में सितंबर तक बैकलॉग के पद नहीं भरे जयेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

डा़ त्रिपाठी ने कहा कि एऩओ़ सी़ और संबद्धता के जितने प्रकरण बचे हैं उन पर 15 जुलाई तक निर्णय ले लिया जाय ।

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा संस्थानों में रैगिंग के खिलाफ कार्रवाई की जाए । इस बारे में कुलसचिवों को और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों की प्रति उपलब्ध करा दी गयी हैं जिसका पालन किया जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें