फोटो गैलरी

साहिबाबाद बिजलीघर लोनी से जुड़ने पर मोहन नगर का ओवरलोड खत्म हो गया है। जिससे टीएचए के विभिन्न इलाकों को बढ़िया बिजली मिलने का रास्ता साफ हो गया है। गगनचुंबी इमारतों के निर्माण से हाट हुए ट्रांस...

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 12 Jul 2009 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

साहिबाबाद बिजलीघर लोनी से जुड़ने पर मोहन नगर का ओवरलोड खत्म हो गया है। जिससे टीएचए के विभिन्न इलाकों को बढ़िया बिजली मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

गगनचुंबी इमारतों के निर्माण से हाट हुए ट्रांस हिंडन एरिया की बिजली कटौती के चलते सारी गर्मी निकल गई है। दिनोदिन हो रहे निर्माण से सभी फीडर ओवरलोड चल रहे थे। जिसका रिफ्लेक्शन टीएचए और मुख्य शहर को बिजली देने वाले साहिबाबाद और मोहन नगर बिजलीघरों पर दिख रहा था। इसके चलते इन बिजलीघरों में आए दिन फाल्ट हो जते थे। जिससे टीएचए ही नहीं मुख्य शहर की सप्लाई भी चौपट हो जती थी। सबसे ज्यादा फाल्ट मुरादनगर से साहिबाबाद लाइन पर होते थे। सप्लाई की इस मेन लाइन पर सबसे ज्यादा नुकसान बिजलीघरों के ओवरलोड होने की वजह से होता था। एक्सईएन (ट्रांसमिशन) एम.एन.Þा ीवास्तव ने बताया कि साहिबाबाद का लोड लोनी ट्रांसफर होने की वजह से मोहन नगर बिजलीघर को राहत मिल गई है। इससे वसुंधरा,नीतिखंड,शक्तिखंड,वशाली, भोपुरा,साहिबाबाद,शालीमार गार्डन आदि इलाकों की बिजली सप्लाई में सुधार होगा। उन्होंने बताया कि मोहन नगर बिजलीघर काफी समय से ओवरलोड चल रहा था। इधर लोनी को साहिबाबाद से जोड़ने के लिए कार्य किया ज रहा था। बीच में कुछ रोड़ा आने की वजह से इसमें थोड़ी देरी हुई। लेकिन, अब कार्य होने से लोगों को निर्बाध बिजली मिल सकेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें