फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सली हमले में एसपी समेत 36 पुलिसकर्मी शहीद

नक्सली हमले में एसपी समेत 36 पुलिसकर्मी शहीद

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में नक्सलियों द्वारा पुलिस दल पर घात लगाकर किए गए हमले में जिले के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार चौबे समेत 36 पुलिसकर्मी शहीद हो गए है। दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक...

नक्सली हमले में एसपी समेत 36 पुलिसकर्मी शहीद
एजेंसीSun, 12 Jul 2009 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में नक्सलियों द्वारा पुलिस दल पर घात लगाकर किए गए हमले में जिले के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार चौबे समेत 36 पुलिसकर्मी शहीद हो गए है।

दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार चौबे के नक्सली हमले में मारे जाने की पुष्टि की और बताया कि चौबे के शव को मानपुर थाना लाया जा रहा है। राज्य के नक्सल मामलों के पुलिस उप महानिरीक्षक पवन देव ने बताया कि राजधानी रायपुर से लगभग 75 किलोमीटर दूर राजनांदगांव जिले के मानपुर थानांतर्गत मदनवाड़ा गांव में पुलिस शिविर के करीब नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर रविवार सुबह घात लगाकर हमला कर दिया था। इस हमले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए थे।

देव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार चौबे अतिरिक्त बल लेकर मौके के लिए रवाना हो गए थे। पुलिस अधीक्षक का काफिला जब मदनवाड़ा गांव की तरफ आगे बढ़ा तब खोड़ेगांव और कोरकोटी गांव के मध्य नक्सलियों ने पुलिस के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस अधीक्षक चौबे समेत कम से कम 36 पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया हमलों में शहीद सभी पुलिस कर्मियों के शवों को मानपुर थाना लाया गया है। उन्होंने कहा कि जिले के अन्य पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें