DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप समारोह में नहीं जाएंगे पीसीबी प्रमुख

वर्ल्ड कप समारोह में नहीं जाएंगे पीसीबी प्रमुख

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एजाज बट वर्ल्ड कप 2011 के लोगो के अनावरण के लिए मुंबई में 14 जुलाई को होने वाले समारोह और केंद्रीय आयोजन समिति की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। इनके स्थान पर पीसीबी के निदेशक (क्रिकेट आपरेशंस) जाकिर बोर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे।


सूत्रों के मुताबिक पीसीबी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई में व्यस्त है इसलिए बोर्ड के मुखिया इस समारोह में हिस्सा लेने नहीं जाएंगे। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी पाकिस्तान से छीनने के मामले में आईसीसी विवाद निवारण पंचाट अभी हमारी अपील पर सुनवाई कर रहा है। हमने आईसीसी के फैसले को कानूनी चुनौती देने पर भी बातचीत की है। हमें देखना है कि हमारे वकील क्या सलाह देते हैं।

अधिकारी ने बताया कि पीसीबी प्रमुख एजाज बट और मुख्य संचालन अधिकारी सलीम अल्ताफ को इन दोनों कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का निमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा कि हम वहीं करेंगे जो हमारे वकील सलाह देंगे क्योंकि आईसीसी के खिलाफ हम अपना मुकदमा खराब नहीं करना चाहते।

पीसीबी वर्ल्ड कप के उन मैचों की मेजबानी फिर से हासिल करने के लिए लड़ाई लड़ रहा है जिन्हें आईसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उससे छीनकर अन्य तीन मेजबानों भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच बांट दिए।

पीसीबी का तर्क है कि अन्य मेजबान देशों में भी सुरक्षा के हालात एक जैसे ही हैं इसलिए 2011 में होने वाले वर्ल्ड कप आस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड तथा 2015 में होने वाले मैच उपमहाद्वीप में आयोजित कराए जाएं या उसे तटस्थ स्थान पर मेजबानी की अनुमति दी जाए लेकिन पीसीबी के इस प्रस्ताव को आईसीसी ने खारिज कर दिया हालांकि अन्य मेजबान देशों ने कहा था कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के मैचों के इसके हिस्से के रूप में बतौर मेजबानी फीस एक करोड़ 50 लाख डालर की राशि दी जा सकती है। पीसीबी ने यह भी कहा था कि वह केंद्रीय आयोजन समिति का सदस्य और इस महाआयोजन का संयुक्त मेजबान बना रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वर्ल्ड कप समारोह में नहीं जाएंगे पीसीबी प्रमुख