अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन यहां नहीं, ड्रोन हमले निरर्थक : पाक

लादेन यहां नहीं, ड्रोन हमले निरर्थक : पाक

पाकिस्तान ने कहा है कि आतंकवादी सरगना ओसामा बिल लादेन और अलकायद के अन्य शीर्ष नेता पाकिस्तान में नहीं है। ऐसे में अमेरिका द्वारा चालक रहित विमानों (ड्रॉन) से किए जा रहे मिसाइल हमले निरर्थक हैं।

पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक ने समाचार पत्र द संडे टाइम्स से विशेष बातचीत में कहा, ‘‘यदि ओसामा पाकिस्तान में होता तो हमें पता होता। हाल के महीनों में हमने कबायली इलाके में हजारों जवानों को तैनात किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि वह और उसके चार-पांच शीर्ष सहयोगी हमारे यहां होते तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया होता।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सूचना के मुताबिक ओसाम अफगानिस्तान में है। संभवतः कुनार में है। वहीं से पाकिस्तान के खिलाफ अधिकतर गतिविधियां संचालित हो रही हैं।’’

पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक पिछले 10 महीने के दौरान अमेरिका ने उसकी सीमा में 40 ड्रॉन हमले किए हैं, इसमें सैकड़ों लोगों की मौत हुई है। मलिक ने कहा कि जब अलकायदा का शीर्ष नेतृत्व सीमा के उस तरफ पूर्वी अफगानिस्तान में छिपा है तो पाकिस्तानी सीमा क्षेत्र में ड्रॉन हमले करना व्यर्थ है।

मलिक ने कहा कि ड्रॉन हमलों में नागरिकों की मौतों से स्थानीय लोग पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ हो जाते हैं। सरकार जनता का दिल जीतने की कोशिश करती है तभी एक ड्रॉन हमला इस पर पानी फेर देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन यहां नहीं, ड्रोन हमले निरर्थक : पाक