DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले टेस्ट में विंडीज को मिली बढ़त

पहले टेस्ट में विंडीज को मिली बढ़त

तमीम इकबाल और इमरूल कायेस ने बांग्लादेश की दूसरी पारी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 26 रन पर पहुंचाकर पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की बढ़त को 43 रन पर ला दिया है। तमीम (नाबाद 140 और कायेस (नाबाद 11) ने तीसरे दिन शाम को सात ओवरों में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इससे पहले वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश की पहली पारी के 238 रन के जवाब में 307 रन बनाकर 69 रन की बढ़त ली थी।


वेस्टइंडीज की दूसरे दर्जे की टीम की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अपनी टीम को टेस्ट में बनाए रखा। आफ स्पिनर महमुदुल्लाह ने 59 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे किशोर तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन ने 76 रन के एवज में तीन बल्लेबाज पवेलियन भेजे लेकिन बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर सकीबुल हसन ने एक छोर से गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाल रखा और की तथा 35 ओवर में 76 रन देकर दो विकेट लिए। बांग्लादेश को अपने नए कप्तान और मुख्य तेज गेंदबाज मुशरिफ मुर्तजा की कमी खली जो घुटने की चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए।

वेस्टइंडीज की तरफ से बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ओमार फिलिप्स ने सर्वाधिक 94 रन बनाए। उनके अलावा डेव बर्नार्ड ने 53 और डेरेन सैमी ने 48 रन का योगदान दिया। लंच से पहले बांग्लादेश को खास सफलता नहीं मिली। मुर्तजा अपने सातवें ओवर की तीसरी गेंद करते समय गिर गए और आगे गेंदबाजी नहीं कर पाए। उन्हें जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

वेस्टइंडीज के लिए फिलिप्स और रियान आस्टिन (17) ने दूसरे विकेट के लिए उपयोगी 79 रन जोड़े। रूबेल ने आस्टिन को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। लंच के बाद बांग्लादेश ने चार विकेट लेकर वापसी की। इसमें से महमुदुल्लाह ने लगातार गेंद दो विकेट हासिल किए जिससे चाय के विश्राम तक वेस्टइंडीज का स्कोर छह विकेट पर 228 रन हो गया। मुर्तजा की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर रहे सकीब ने लंच के बाद रूबेल को गेंद सौंपी जिन्होंने फिलिप्स को आउट करके उन्हें शतक पूरा नहीं करने दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लगभग चार घंटे क्रीज पर बिताकर 177 गेंद खेली तथा सात चौके लगाए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले टेस्ट में विंडीज को मिली बढ़त