फोटो गैलरी

Hindi Newsमुठभेड़ का सच जानने के लिए सीबीआई जांच: निशंक

मुठभेड़ का सच जानने के लिए सीबीआई जांच: निशंक

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कथित पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुई रणवीर सिंह की मृत्यु के मामले में सच्चाई उजागर करने के लिये उन्होंने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। निशंक...

मुठभेड़ का सच जानने के लिए सीबीआई जांच: निशंक
एजेंसीThu, 09 Jul 2009 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कथित पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुई रणवीर सिंह की मृत्यु के मामले में सच्चाई उजागर करने के लिये उन्होंने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है।

निशंक ने बुधवार को  बताया था कि मृतक रणवीर के परिजनों की आहत भावनाओं को देखते हुए उनके आग्रह पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। इस आशय का एक पत्र केन्द्र सरकार को भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि गत शुक्रवार को उन्हें जैसे ही इस मामले का पता चला सबसे पहले इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये गये और उसके बाद जब रणवीर के परिजनों ने उंची जांच की मांग की तो उन्होंने सीबीसीआईडी से जांच कराने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि जांच किसी प्रकार से प्रभावित न हो इसलिये देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को उनके पद से हटाकर राज्य मुख्यालय से संबंदध कर दिया और छह अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था ।

उन्होंने कहा कि अब परिजनों की भावनाओं का सम्मान करते हुये उन्होंने सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश कर दी है ताकि सच्चायी सबके सामने आ सके ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें