अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम बजट लोगों के साथ छलावा : वाईपी सिंह

भाजपा ने केंद्र सरकार के आम बजट को लोगों के साथ छलावा करार दिया और कहा कि आम लोगों को कहीं से भी राहत नहीं मिल पाई है। किसानों के हित की कोई ठोस योजना नहीं दिखाई दी।


मंगलवार को आरडीसी में आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वाईपी सिंह ने कहा कि आम बजट में किसानों को केवल क्रॉप्स लोन पर ही सात प्रतिशत ब्याज की सुविधा मिली है। ट्रैक्टर, ट्रोली आदि उपकरणों पर 11-13 प्रतिशत ब्याज देना पड़ेगा। ऐसे में यह बजट किसान, मजदूरों के साथ धोखा है। पावर सेक्टर के लिए सात हजार करोड़ की राशि बहुत कम है। नरेगा के नाम पर गड्ढा खोदा, गड्ढा भरो का खेल चल रहा है। पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट वाईपी सिंह ने कहा कि केंद्र की लापरवाही से 80 प्रतिशत जनता को पीने का पानी नहीं मिल रहा।

उद्योगों के हित में भी बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया। अल्पसंख्यक कल्याण के नाम पर तुष्टिकरण का खेल चल रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कैंप निर्माण को 50 करोड़ रुपए दिए गए। जबकि जैन, बौद्ध, ईसाई, सिक्ख, पारसी आदि समुदायों के लिए कोई स्पष्ट प्रावधान नहीं किया गया। यह सहायता आर्थिक आधार पर हो, न कि मजहब के आधार पर। उन्होंने केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि युवकों, मजदूरों, मध्यवर्ग के लिए बजट में कोई उल्लेखनीय राहत नहीं दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आम बजट लोगों के साथ छलावा : वाईपी सिंह