अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में शूटिंग नहीं

ऑस्ट्रेलिया में शूटिंग नहीं

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया सदा से ही शूटिंग के लिए बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशकों की पसंदीदा जगह रहा है, पर अब इस सोच में फिलहाल बदलाव नजर आने लगा है। इसकी वजह वहां भारतीय छात्रों के साथ पिछले कुछ समय से किया जाने वाला सांप्रदायिक भेदभाव है। इसी के मद्देनजर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने यह फैसला किया है कि न तो वहां कोई शूटिंग की जाएगी और न ही कलाकारों द्वारा किसी तरह की परफॉर्मेंस ही की जाएगी।

इसी सिलसिले में सेलिना जेटली ने इसी महीने वहां होने वाला अपना शो स्थगित कर दिया है। आर्मी बैकग्राउंड की सेलिना का कहना है कि जब तक वहां की सरकार इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाती, हमें वहां जाने की कोई जरूरत नहीं है। निर्माता सुधीर मिश्रा, निर्देशक महेश भट्ट और सिद्धार्थ आनंद भी कुछ ऐसा ही विचार रखते हैं।

गौरतलब है कि कई फिल्मों, जैसे ‘दिल चाहता है’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘बचना ऐ हसीनो’, ‘सिंह इज किंग’ आदि की शूटिंग यहां की गई है, लेकिन इन फिल्मों के निर्माता-निर्देशक भी अब ऑस्ट्रेलिया का रुख नहीं करना चाहते। इस संबंध में महेश भट्ट कहते हैं कि इतिहास के पन्नों पर यह सब एक काले अध्याय के रूप में अंकित होगा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार को कोशिश करनी चाहिए कि ऐसा न हो।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया में शूटिंग नहीं