DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान: धोनी

जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान: धोनी

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से मिली जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है। धोनी ने रविवार को चौथे वनडे के बारिश के कारण रद्द होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमारी टीम बहुत अच्छी थी।

हमने अच्छी शुरुआत की थी। इसके अलावा हमारे गेंदबाजों ने तो इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। युवा गेंदबाजों को इस सीरीज में खुद को साबित किया। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीती है।

इस सीरीज का चौथा और अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। वर्ष 2001-02 के बाद टीम इंडिया की वेस्टइंडीज में यह पहली वनडे सीरीज जीत है। सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब पाने वाले धोनी ने कहा कि तेज गेंदबाज जहीर खान की अनुपस्थिति में अन्य गेंदबाजों ने अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेते हुए अच्छा प्रदर्शन किया।

धोनी ने कहा कि युवा ईशांत शर्मा हालांकि सीरीज की शुरुआती मैचों में संघर्ष करते नजर आए, लेकिन उन्होंने चौथे वनडे में शानदार गेंदबाजी की। इसके अलावा चार वर्ष बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले आशीष नेहरा ने भी कमाल की गेंदबाजी की।

यह सीरीज जीत हमारे गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन का ही कमाल है। धोनी ने ईशांत की तारीफ करते हुए कहा कि शुरू के मैचों में भले ही ईशांत संघर्ष कर रहे थे लेकिन चौथे वनडे में तो उनकी गेंदबाजी में गजब की धार थी। उन्होंने सही जगह गेंदे डालीं।

उधर, अरसे बाद मिली इस जीत से गदगद भारतीय उप कप्तान युवराज सिंह ने भी धोनी की तारीफों के पुल बांध दिए। उन्होंने कहा कि धोनी टीम की रीढ़ हैं। वह चौथे नंबर पर उतरकर अपने कंधे पर टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी लेते हैं। वह आने वाले खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म बना देते हैं। यानी आप बाद में आकर आराम से रन बना सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान: धोनी