फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार के लिए बजट निराशाजनक : नीतीश कुमार

बिहार के लिए बजट निराशाजनक : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी द्वारा सोमवार को लोकसभा में पेश आम बजट को बिहार के लिए निराशाजनक बताया है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को पटना में आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया...

बिहार के लिए बजट निराशाजनक : नीतीश कुमार
एजेंसीMon, 06 Jul 2009 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी द्वारा सोमवार को लोकसभा में पेश आम बजट को बिहार के लिए निराशाजनक बताया है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को पटना में आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पत्रकारों से कहा कि केन्द्र सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्या देगी, उसने तो बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज का भी एलान नहीं किया गया, जो बिहार के लोगों के लिए निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2004 में ही बिहार को विशेष पैकेज देने की बात कही गई थी।

उन्होंने कहा कि एक तरफ आइला से प्रभावित लोगों के राहत एवं पुनर्वास के लिए बजट में एक हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है परंतु बिहार में पिछले वर्ष कोसी नदी में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के बावजूद भी उससे प्रभावित हुए लोगों के पुनर्वास के लिए कुछ नहीं दिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कोसी बाढ़ प्रभावितों के साथ ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि लघु, कुटीर तथा हस्तकरघा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए भागलपुर को भी भुला दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें