DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलिया की हास्यास्पद टीम पर इंग्लैंड को बढ़तः चैपल

आस्ट्रेलिया की हास्यास्पद टीम पर इंग्लैंड को बढ़तः चैपल

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि आगामी एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया की हास्यास्पद टीम पर इंग्लैंड को बढ़त हासिल होगी।

चैपल ने आस्ट्रेलियाई टीम के चयन पर कहा कि मुझे लगता है कि यह बेकार टीम है। उन्होंने कहा कि तीसरे सलामी बल्लेबाज को नहीं चुनना मुसीबत को न्यौता देना है। फिलीप हयूजेस को आने वाले समय का स्टार कहा जा रहा है लेकिन उसने सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं। उसकी तकनीक गैर पारंपरिक है जिसके कामयाब रहने की गारंटी नहीं दी जा सकती  यदि इंग्लैंड में ऐसा होता है तो वह मुसीबत में पड़ सकता है।

चैपल ने कहा कि दोनों टीमों की गेंदबाजी आक्रमण की तुलना से साबित हो गया कि एंड्रयू स्ट्रास की टीम का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल इंग्लैंड का आक्रमण अधिक धारदार लग रहा है। एंड्रयू फ्लिंटाफ और उनकी फिटनेस पर बहुत कुछ निर्भर होगा लेकिन वह पांचों टेस्ट में फिट रहते है तो इंग्लैंड का आक्रमण अधिक संतुलित होगा। इसलिए मेरे हिसाब से उनका पलड़ा भारी है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान टोनी ग्रेग ने भी इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण से निपटने के लिहाज से रिकी पोंटिंग और उनकी टीम की क्षमता पर

भी संदेह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एशेज का पहला टेस्ट शुरू होने से पहले काफी तनाव होता है जो काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है।

आस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है क्योंकि उसके ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन हॉरित्ज रंग में नहीं दिख रहे हैं। इस बारे में चैपल का कहना है कि अनियमित स्पिन गेंदबाजों पर निर्भर होकर टेस्ट मैच नहीं जीता जा सकता। उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता कि पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। उन्हें भारत में किए गए नाकाम प्रयोग से सीख लेनी चाहिए। आप अच्छी टीमों के खिलाफ अनियमित गेंदबाजों के सहारे टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। चयनकर्ताओं ने बड़ी गलती की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आस्ट्रेलिया की हास्यास्पद टीम पर इंग्लैंड को बढ़तः चैपल