DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्वसनीयता साबित होने तक ईवीएम का इस्तेमाल बंद हो चौटाला

 इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की विश्वसनीयता साबित होने तक इनके इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगाए जाने की मांग की है।

इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने एक बयान में कहा कि लोकतंत्र के लिए यह गंभीर मामला है। दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव ओमेश सहगल के यह बात प्रमाणित कर दिए जाने के बाद से ईवीएम के माध्यम से मशीन का कोड जानने वाला व्यक्ति किसी भी एक उम्मीदवार विशेष के पक्ष में असंख्य वोट डाल सकता है।

इनेलो नेता ने कहा कि ईवीएम मशीनों को लेकर समय समय पर देश के अनेक हिस्सों तथा विदेशों में भी संदेह कर उंगली उठती रही हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीनों के माध्यम से चुनाव में गड़बडी की संभावनाओं को प्रमाणित कर दिए जाने के बाद केंद्र सरकार का फर्ज बनता है कि इस संदेह को तुरंत दूर किया जाए।

चौटाला ने कहा कि पिछले 62 सालों में लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर कभी संदेह की उंगली नहीं उठी थी। लेकिन पूर्व मुख्य सचिव तथा उनकी टीम द्वारा किए गए गहन अध्ययन से यह साबित हो गया है कि ईवीएम मशीनों के माध्यम से गडबड़ी की व्यापक गुंजाइश है।इसके बाद मतदान प्रक्रिया संदेह के घेरे में आ गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्वसनीयता साबित होने तक ईवीएम का इस्तेमाल बंद हो